BPSC ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर : जानिए कब होगी TRE 3.0 की परीक्षा और कब निकलेगा रिजल्ट, 70वीं प्री परीक्षा की तारीख भी घोषित

Edited By:  |
 BPSC released exam calendar  BPSC released exam calendar

PATNA :बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से वार्षिक परीक्षा कैलेंडर 2024 जारी कर दिया गया है। जारी कैलेंडर के मुताबिक शिक्षक भर्ती परीक्षा TRE 3.O जो पेपर लीक के कारण रद्द की गई थी, इस परीक्षा का आयोजन 10 से 12 जून के बीच किया जाएगा। वहीं, परीक्षा परिणाम 10 जुलाई तक जारी किए जाने का BPSC ने लक्ष्य रखा है।

BPSC ने जारी किया एग्जाम कैलेंडर

इसके अलावा 40 हजार से अधिक पदों के लिए निकली प्रधान शिक्षक और प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा का आयोजन भी जून में ही किया जाएगा। शिक्षकों के लिए आयोजित हो रही तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा का परिणाम 10 जुलाई तक जारी किए जाने का BPSC ने लक्ष्य रखा है।

13 जून को प्रधान शिक्षक और प्रधानाध्यापक के लिए परीक्षा 14 जून को आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा 69वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए इंटरव्यू 17 से 28 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा और 31 अगस्त तक रिजल्ट जारी होने की संभावना है। 70th CCE प्री एग्जाम 30 सितंबर को आयोजित होगी।

70वीं प्री परीक्षा की तारीख भी घोषित

वहीं, 70वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर प्री-एग्जाम 30 सितंबर को आयोजित होगी। सिमुलतला आवासीय विद्यालय में शिक्षकों के 63 पद पर निकली वैकेंसी के लिए 23 जून को परीक्षा होनी है और 21 जुलाई तक रिजल्ट जारी करना प्रस्तावित है।

ऐसे देख सकते हैं BPSC का कैलेंडर

अगर आप BPSC के परीक्षा कैलेंडर को देखना चाहते हैं तो BPSC के ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं। वहां HOME PAGE पर BPSC Exam के लिंक पर क्लिक करें और फिर Download Calendar 2024 के लिंक पर जाएं। यहां pdf फॉर्मेट में कैलेंडर खुल जाएगा, जहां आप अपने मुताबिक पूरी जानकारी ले सकते हैं।


Copy