बोचहां उपचुनाव में बड़ा राजनीतिक खेल ! : पूर्व विधायक स्व मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान हो सकतें है RJD प्रत्याशी ..VIP भी दे सकती है समर्थन..

Edited By:  |
Reported By:
BOCHA VIDHANSABHA BYELECTION ME BADA RAJNITISK KHELA BOCHA VIDHANSABHA BYELECTION ME BADA RAJNITISK KHELA

Delhi:-बिहार के बोचहां विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में बड़ा राजनीतिक खेल हो रहा है...मुकेश सहनी के VIP पार्टी के विधायक रहे स्व मुसाफिर पासवान के निधन से खाली हुई सीट पर बीजेपी ने पूर्व विधायक बेबी देवी को मैदान में उतारने की घोषणा कर दी है..इससे परेशान वीआईपी पार्टी के नेता और नीतीश सरकार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी अपने स्तर से बीजेपी प्रत्याशी को हराने के लिए हर तरह के दाव खेलने की कोशिश कर रहें हैं.

सूत्रों से मिली खबर के अऩुसार बोचहां विधानसभा के पूर्व विधायक रहे स्व मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान को अब आरजेडी बीजेपी प्रत्याशी बेबी देवी के खिलाफ मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है..और सह संभव है है मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी भी प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से अमर पासवान का समर्थन करे..

बताते चलें कि मुकेश सहने ने काफी पहले ही यह घोषणा कर दी थी कि स्व मुसाफिर पासवान के निधन से खाली हुई सीट पर उनके बेटे अमर पासवान को एनडीए से टिकट दिया जाएगा..पर यूपी चुनाव और विधान परिषद की 7 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ मुकेश सहनी द्वारा प्रत्याशी उतारे जाने से नाराज बीजेपी अब मुकेश सहनी को भाव देने के मूड में बिल्कुल नही है ..बल्कि उसे सबक सिखाने की राह पर चल पड़ी है।

बोचहां के उपचनाव को लेकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात कर तुरंत दिल्ली के लिए निकलना और उसके ठीक बाद केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय का सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करने करने को लेकर भी राजनीतिक जगत में कयासो का बाजार गरम है.

वहीं दूसरी ओर इस चुनाव में लेकर आरजेडी में भी गतिविधि तेज हो गई है. पूर्व मंत्री रमई राम ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। रमई राम ने बोचहां सीट से अपनी दावेदारी पेश की है. उनका कहना है कि उनकी बेटी गीता को बोचहा सीट से उम्मीदवार बनाया जाए.


Copy