ब्लाईंड मर्डर केस व हनीट्रैप की मिस्ट्री का खुलासा : चतरा पुलिस ने 2 महिला समेत 8 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
blind murder case w hanitrap ki mistri ka khulasa blind murder case w hanitrap ki mistri ka khulasa

चतरा:बड़ी खबर चतरा से है जहां टंडवा पुलिस ने विगत 29 अगस्त को कोडरमा जाने के क्रम में धनगड्डा के रक्शी गांव निवासी दो युवकों के अपहरण और फिर एक युवक की हत्या कर शव को कोडरमा के लठभैया जंगल से बरामदगी मामले का उद्भेदन कर लिया है. पुलिस ने अपहरण से हत्याकांड तक की घटना में शामिल दो महिलाओं समेत 8 अपराधियों को पकड़ा है‌.

बताया जा रहा है कि घटना के दिन हेमराज मुंबई से लौट रहे अपने पड़ोसी को रिसिव करने के लिए स्विफ्ट डिजायर कार लेकर धनगड्डा से कोडरमा जा रहा था. इसी बीच उसका दोस्त आकाश पासवान भी उसके साथ जाने की इच्छा जताया था. जिसे वह अपने साथ लेकर जा रहा था. इस दौरान बरही के पंप से कार में सीएनजी गैस डलवाने के बाद दोनों युवक वापस हजारीबाग के डेमोटांड़ पहुंचे थे. जहां से दोनों युवकों को अगवा कर लिया गया.

कार पर साथ में बैठे अपने दोस्त आकाश के कहने पर हेमराज कोडरमा जाने के बजाय वापस हजारीबाग के डेमोटांड़ पहुंचे थे. वहां आकाश मामले में शामिल चाहत प्रवीण और रूची उर्फ दीया से मिलने के पहुंचा था. वहां मिलने के उपरांत दोनों युवकों को अगवा किया गया. इसके बाद हत्या की घटना को अंजाम दिया गया.

पुलिस ने मामले में कटकमदाग थाना क्षेत्र के डामूडीह गांव निवासी राजा कुमार साव व मो०कासिफ एवं सिरसी गांव निवासी नीरज कुमार सिंह को पकड़ा है. इसके अलावा चौपारण थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव निवासी अमित कुमार उर्फ गोलू,कोर्रा थाना क्षेत्र के दीपूगड़ा निवासी धनु पासवान उर्फ प्रवीण पासवान एवं हजारीबाग सदर थाना क्षेत्र के धोबी गली निवासी चाहत प्रवीण व डेमोटांड निवासी रुचि कुमारी उर्फ दिया साहू को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से अपहरण और हत्या की घटना में प्रयुक्त देसी सिक्सर पिस्टल व देसी कट्टा,सिंगल सॉट का दो देसी कट्टा,चार राउंड जिंदा गोली,हत्या में प्रयुक्त चाकू एवं हत्याकांड के वक्त पहना हुआ कपड़ा,अपहरण की घटना में प्रयुक्त एक अर्टिगा कार सहित अपहरण के समय लूट गए एक स्विफ्ट डिजायर कार बरामद किया है. पुलिस ने सभी आरोपियों को पूछताछ के बाद न्यायिक अभिरक्षा के लिए जेल भेज दिया.

इस पूरे ब्लाइंड मर्डर केस मिस्ट्री की शुरूआत आकाश और हेमराज के गांव से ही हुई थी. आकाश का गांव के ही एक पड़ोसी की पुत्री के साथ अफेयर चल रहा था. इसको लेकर उसकी प्रेमिका के पिता को नागवार गुजरा था. इसको लेकर आकाश की प्रेमिका के पिता ने ही इस पूरे ब्लाइंड मर्डर केस की मिस्ट्री लिखी थी. आकाश के प्रेमिका के पिता के कहने पर धनु पासवान ने अपनी पत्नी चाहत प्रवीण से एक फर्जी व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम अकाउंट बनवाया था. इसके झांसे में आकाश को फंसाकर हनीट्रैप जैसी वारदात को अंजाम दिया गया था. इसके झांसे में आकर आकाश और हेमराज बरही से कोडरमा न जाकर डेमोटांड़ पहुंचे थे. वहां से दोनों का अपहरण किया था.

इस पूरे अपहरण और हत्याकांड मामले का मास्टरमाइंड रिटायर्ड डीएसपी का बेटा धनु पासवान उर्फ प्रवीण पासवान निकला. प्रवीण ने ही आकाश के प्रेमिका के कहने पर अपहरण और हत्याकांड की पूरी पटकथा लिखी थी. इसके जाल में दोनों दोस्त आकाश और हेमराज फंस गए. इसके बाद दोनों युवकों का अपहरण किया गया. अपहरण के बाद दोनों युवकों को जान से मारने की बात कही जा रही थी. दोनों युवकों ने अपने-अपने घर से एक-एक लाख रूपये फिरौती की रकम मंगवाकर देने की बात कही. इस पर अपहरणकर्ता राजी हो गये थे. इस बीच परिवार वाले हेमराज और आकाश के कहने पर पांच-दस हजार कर के चालीस हजार रूपये फिरौती के तौर पर दिए. इस बीच जैसे ही परिवार वालों ने फिरौती की रकम भेजना बंद किया, वैसे ही अपहरणकर्ताओं ने दोनों युवकों की हत्या की घटना को अंजाम देकर कोडरमा के लठभैया जंगल में शव को फेंक दिया था. जहां एक युवक की हत्या कर जान लेने में अपहरणकर्ता सफल रहे लेकिन एक युवक की जान बच गई. इसे पुलिस ने आनन-फानन में रांची में भर्ती करवाया था जहां उसका उपचार अभी भी चल रहा है. बहरहाल पुलिस ने ब्लाईंड मर्डर केस व हनीट्रैप की मिस्ट्री का खुलासा करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है.

चतरा से कुमार चंदन की रिपोर्ट ----