'सुबह 7 बजे तक हर हाल में ग्राउंड खाली करे JDU' : सम्राट चौधरी की हुंकार, कहा : मिलर मैदान में ही कर्पूरी जयंती मनाएगी BJP

Edited By:  |
Reported By:
 BJP will celebrate Karpuri Jayanti at Miller Maidan in Patna  BJP will celebrate Karpuri Jayanti at Miller Maidan in Patna

PATNA :कर्पूरी जयंती को लेकर बिहार की सियासत गरमायी हुई है। प्रदेश के दो बड़े दल कर्पूरी जयंती मनाने को लेकर आमने-सामने आ गये हैं। इस बीच बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने हुंकार भरी और कहा है कि भारतीय जनता पार्टी हर हाल में मिलर स्कूल में कर्पूरी जयंती मनाएगा।


मिलर मैदान में कर्पूरी जयंती मनाएगी BJP

सम्राट चौधरी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि बीजेपी ने मिलर स्कूल ग्राउंड को बुक कराया है लिहाजा हर हाल में हम मिलर स्कूल ग्राउंड में ही कर्पूरी जयंती मनाएंगे। जेडीयू को हर हाल में सुबह 7 बजे मिलर स्कूल ग्राउंड को खाली करना होगा।


सम्राट चौधरी की हुंकार

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजभवन में राज्यपाल से हुई मुलाकात पर सम्राट चौधरी ने दो टूक अंदाज में कहा कि बिहार के विकास के लिए मिलेंगे तो अच्छी बात है। वहीं, महागठबंधन के नेताओं द्वारा राम मंदिर के उद्घाटन की टाइमिंग को लेकर सवाल किए जाने पर सम्राट चौधरी ने कहा कि तीन सालों में मोदी सरकार ने इतिहास रच दिया है और भव्य राम मंदिर बन गया। साथ में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा भी हो गयी इसलिए जिसको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो आखिर क्या किया जाए।

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की 24 जनवरी को जयंती है। चुनावी वर्ष में उनकी 100वीं जयंती को सभी राजनीतिक दल भव्य तरीके से मनाने को लेकर बेकरार हैं। इस बीच आयोजन स्थल को लेकर सत्ता पक्ष जदयू और भाजपा आमने-सामने आ गई हैं। बीजेपी ने चेतावनी दी है कि आरक्षित मैदान उन्हें कार्यक्रम के लिए खाली नहीं मिला तो वह सड़क पर समारोह मनाएगी।

दरअसल, यह पूरा मामला पटना स्थित मिलर हाई स्कूल मैदान से जुड़ा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी का कहना है कि 24 जनवरी को भाजपा के लिए आरक्षित मिलर स्कूल मैदान नहीं मिला तो वीरचंद पटेल मार्ग पर पूरा कार्यक्रम आयोजित होगा और जदयू और आरजेडी कार्यालय के सामने कर्पूरी जयंती मनाई जाएगी।

मिलर स्कूल मैदान आरक्षित करवाने का पेपर पत्रकारों को दिखाते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि जेडीयू कहती है कि दिसंबर में इस मैदान को आरक्षित करने का आवेदन दिया था लेकिन भाजपा ने 1 नवंबर को आवेदन दिया था। इसके बाद एनओसी मिला और शिक्षा विभाग ने जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि मैदान खाली कर आरक्षित किया जाए। इसके बाद 23 जनवरी के लिए जदयू को यह मैदान आवंटित कर दिया गया। कहा जा रहा है कि जदयू 24 जनवरी को वेटनरी कॉलेज मैदान में कर्पूरी जयंती मनाने वाली है, लेकिन वह बाहर से आने वाले लोगों के ठहरने के लिए मिलर हाई स्कूल के मैदान में व्यवस्था कर रही है।


Copy