बीजेपी का 'मिशन' झारखंड : 20 जुलाई को भाजपा की विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति बैठक, अमित शाह देंगे जीत का मंत्र

Edited By:  |
Reported By:
BJP s expanded state working committee meeting on July 20 BJP s expanded state working committee meeting on July 20

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. लोकसभा हो या विधानसभा चुनाव, भारतीय जनता पार्टी काफी गंभीरता से लेती है. इसे लेकर पार्टी की ओर से हर दिन तैयारियां की जाती है. साथ ही पार्टी के बड़े नेताओं का लगातार दौरा हो रहा है. इसी सप्ताह केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान झारखंड दौरे पर आये थे. अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा दो दिवसीय दौरे पर आये हुए हैं. अपने दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि झारखंड में बीजेपी का सरकार बनाना है. जनता के बीच जा रहा हूं. कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहा हूं. वर्तमान सरकार को बदलकर यहां डबल इंजन की सरकार बनानी है. साथ ही उन्होंने कहा कि यहां के कार्यकर्ताओं में उत्साह देखकर खुद ही रिचार्ज हो जाता हूं.

राज्य में विधानसभा चुनाव की आहट के बीच झारखंड बीजेपी सक्रिय हो गयी है. हर विधानसभा क्षेत्र में अभिनंदन सह विजय संकल्प सभा का आयोजन हो रहा है.इसी क्रम में खूंटी और तोरपा में विजय संकल्प सभा का आयोजन हुआ, जिसमें हिमंत बिस्वा सरमा शामिल हुए और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. साथ ही आपको बता दें कि 20 जुलाई को बीजेपी की एक दिवसीय विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आहूत की गई है. धुर्वा के जगन्नाथ मैदान में बैठक का आयोजन किया जायेगा.इस बैठक में केन्द्रीय मंत्री अमित शाह शामिल होंगे और उनका संबोधन भी होगा. मंडल से लेकर प्रदेश स्तर के पार्टी पदाधिकारी, कार्यसमिति सदस्य, सभी सात मोर्चो के पदाधिकारी, कार्यसमिति सहित विभाग और प्रकोष्ठ के सूचीबद्ध कार्यकर्ता शामिल होंगे.

विस्तारित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मंडल से लेकर प्रदेश स्तर के लगभग 20 हजार कार्यकर्ता हिस्सा लेगे. इसको लेकर पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर समिति का गठन किया गया है. इसमें प्रदेश महामंत्री सह राज्यसभा सांसद प्रदीप वर्मा, मनोज सिंह, सरोज सिंह, शशांक राज, पवन साहू, आरती सिंह ,अमरदीप यादव, कृष्ण कुमार दास ,शिव शंकर उरांव और अनवर हयात शामिल हैं. . अमित शाह कार्य समिति की बैठक से आगामी विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. साथ ही कार्यकर्ताओं को चुनाव में जीत का मंत्र देंगे. यह पहला अवसर है, जब एक साथ प्रदेश से लेकर मंडल स्तर के पार्टी पदाधिकारी और कार्यसमिति के सदस्य बैठेंगे और चुनाव जीतने की रणनीति बनाएंगे।