पंचायत चुनाव पर बीजेपी की बैचेनी : बीजेपी लगा रही आरोप- पंचायत चुनाव कराने को लेकर राज्य सरकार की मंशा साफ नहीं...

Edited By:  |
Reported By:
BJP JHARKHAND BJP JHARKHAND

रांची- राज्य में पंचायतों के चुनाव कराने के मुद्दे पर हेमंत सोरेन सरकार पर टालमटोल का आरोप लगाते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा है कि राज्य की सरकार गांव-गिरांव के जमीनी मुद्दों से मुंह चुरा रही है। उसे डर है कि पंचायत चुनाव होंगे तो लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाली सरकार को जबर्दस्त झटका देंगे। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव भले दलीय आधार पर नहीं होंगे, लेकिन यह सरकार जानती है कि लोग इन पार्टियों द्वारा समर्थित उम्मीदवारों के खिलाफ मतदान करेंगे और इसी वजह से पंचायत चुनाव की घोषणा नहीं कर टालमटोल कर रही है।

दीपक प्रकाश ने कहा कि पंचायत चुनाव नही कराकर राज्य सरकार ग्रामीण विकास कार्य को बाधित कर रही है। अभी तक चुनाव नही होने से मनरेगा में लोगो को काम नही मिल पा रहा है,जिस कारण राज्य में तेजी से पलायन बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2020 में ही राज्य में पंचायत के कार्यकाल खत्म हो गया था।

दीपक प्रकाश ने कहा कि इसके पहले राज्य निर्वाचन आयोग ने वर्ष जनवरी 2021 में जारी मतदाता सूची के आधार पर चुनाव की तैयारी पूरी कर ली थी। लेकिन अब जनवरी 2022 के अहर्ता को ध्यान में रखकर चुनाव कराने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में 2 वर्षों से लंबित पंचायत चुनाव की तिथि निर्धारित करने पर फरवरी के दूसरे सप्ताह के बाद ही राज्य सरकार विचार करने का निर्णय लिया है।


Copy