BIG BREAKING : बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, सुशील मोदी का पत्ता साफ, देखिए लिस्ट

Edited By:  |
Reported By:
 BJP announced names of Rajya Sabha candidates  BJP announced names of Rajya Sabha candidates

PATNA :बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी ख़बर सामने आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी ने बिहार से राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बड़ी बात ये है कि बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का इसबार पत्ता साफ हो गया है।

बीजेपी ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार से राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें पूर्व मंत्री भीम सिंह और धर्मशीला गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है। इस तरह से सुशील मोदी का अब पत्ता साफ हो गया है। राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की जानकारी पार्टी नेता संजय मयूख ने दी है। गौरतलब है कि 27 फरवरी को वोटिंग होनी है।

पिछड़े वर्ग और अति पिछड़े वर्ग को महत्व

भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा की दो सीटों पर पिछड़े वर्ग और अति पिछड़े वर्ग को महत्व दिया है। भीम सिंह चंद्रवंशी कहार जाति से आते हैं। सियासी करियर की बात करें तो वे नीतीश और लालू दोनों के साथ रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों से वे बीजेपी के साथ जुड़े हुए हैं। वर्तमान में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में भी वे मंत्री रह चुके हैं।

वहीं, धर्मशीला गुप्ता वैश्य समाज से आती हैं। वैश्य समाज पिछड़ा वर्ग का हिस्सा है। वैश्य समाज से आने वाले सुशील मोदी की जगह पार्टी ने उन्हें चुनकर यह संदेश दे दिया है कि वह अपने कोर वोटरों की उपेक्षा नहीं कर रही है। सिर्फ चेहरा बदल रही है।

यूपी से 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

वहीं, उत्तर प्रदेश से बीजेपी ने 7 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इनमें तेजतर्रार नेता सुधांशु त्रिवेदी के साथ-साथ आरपीएन सिंह को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही चौधरी तेजवीर सिंह, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, संगीता बलवंत, नवीन जैन को उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही उत्तराखंड से महेन्द्र भट्ट को प्रत्याशी बनाया गया है। साथ ही पश्चिम बंगाल से सामिक भट्टाचार्य को बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। वहीं, छत्तीसगढ़ से राजा देवेन्दर प्रताप सिंह , हरियाणा से सुभाष बराला, कर्नाटक से नारायणा कृष्णासा भांडगे को उम्मीदवार बनाया गया है।


Copy