BIHAR में अब इंस्पेक्टर राज नहीं : DELHI में उद्योगपतियों को आमंत्रित करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि उनके उद्योग विभाग में अब मंत्री का राज

Edited By:  |
Reported By:
bihar me inspector raj khatam..chal raha hai minister raj.. bihar me inspector raj khatam..chal raha hai minister raj..

Delhi:-उद्योगपतियों को बिहार में उद्योग लगाने के लिए राज्य के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन लगातार कोशिश कर रहें हैं.इस कोशिश के बाद सफलता भी मिल रही है.इस कड़ी में बिहार में एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए सिडबी के साथ दो एमओयू पर दस्तखत हुए हैं.. वहीं पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा दिल्ली में आयोजित इंटरैक्टिव सेशन (परिचर्चा सत्र) में उद्योग संगठन से जुड़े कई बड़े उद्योगपतियों ने उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को बिहार में निवेश का भरोसा दिया है

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के साथ परिचर्चा कार्यक्रम में पंजाब, दिल्ली, हरियाणा के उद्योगपतियों ने कहा कि बिहार को लेकर उनकी धारणा बदली है। बिहार में निवेश की संभावनाओँ पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

बताते चलें कि बुधवार शाम को दिल्ली में पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मुख्यालय में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के साथ परिचर्चा सत्र का आयोजन किया था जिसमें उद्योग संगठन से जुड़े कई बड़े उद्योगपति शामिल हुए। इन्हें बिहार में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में अब इंस्पेक्टर राज नहीं बल्कि मंत्री राज है और वो मंत्री बिहार में निवेश के इच्छुक सभी उद्योगपतियों का पूरे दिल से स्वागत करने के लिए, उद्योग लगाने में उन्हें हरसंभव मदद देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि बेधड़क आईए बिहार और निवेश कर उद्योग लगाईए।

पीएचडीसीसीआई से जुड़े उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में उद्योग के विकास के साथ-साथ इसके सफल रहने की भी पूरी संभावना है। उऩ्होंने कहा कि बिहार में वो हर संसाधन और सुविधाएं उपलब्ध हैं जिससे उद्योग सफल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संकल्प बिहार को विकसित राज्य बनाने का है और इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निवेशकों की हर संभव मदद का ऐलान है।

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पिछले एक साल में बिहार आए एक भी निवेशकों को उन्होंने निराश होकर लौटने नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योगों की स्थापना के लिए लगातार बढ़ रहे निवेश के प्रस्ताव इस बात का प्रमाण है कि बिहार में उद्योग की सफलता और निवेश पर बेहतरीन रिटर्न की गारंटी है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएचडीसीसीआई के अध्यक्ष प्रदीप मुल्तानी ने कहा कि बिहार में उद्योगों के विकास और राज्य की जीडीपी ग्रोथ में उद्योग संगठन के सदस्यों के जरिए सहयोग करने के लिए पीएचडीसीसीआई पूरी तैयार है।

पीएचडीसीसीआई के उपाध्यक्ष साकेत डालमिया ने बिहार के उद्योगमंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन का धन्यवाद करते हुए कहा कि बिहार को लेकर उद्योग जगत की धारणा बदलने में वो सफल रहे हैं। बिहार में निवेश की संभावनाओं से अवगत कराने और निवेशकों का भरोसा जीतने में भी उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन सफल रहे हैं।

पीएचडीसीसीआई के संसदीय फोरम के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि बिहार औद्योगिक विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में अपनी सहभागिता निभाने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि बिहार में निवेश के अवसरों पर उद्योग जगत के लोग संजीदगी से विचार कर रहे हैं। बिहार में तेजी से लग रहे उद्योगों की तस्वीरों ने निवेशकों को प्रोत्साहित किया है।


Copy