बौद्ध सर्किट के लिए हेलिकॉप्टर सर्विस : बोधगया से सारनाथ वन डे जर्नी, जानिए महाबोधि एविएशन का पूरा प्लान

Edited By:  |
Reported By:
bihar buddhacircuit ke liye helicopter service, bodhgaya rajgir somnath ka karayega darshan  bihar buddhacircuit ke liye helicopter service, bodhgaya rajgir somnath ka karayega darshan

बोधगया : खबर है बोधगया से जहां सोमवार को महाबोधि एविएशन के डायरेक्टर रवि कुमार ने बताया कि 8 दिसंबर को गया एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर सर्विस(AW A119) शुरूता होने जा रही हैं। जिसमें मुख्य रूप से बिहार टूरिज्म को ध्यान में रखते हुए 4 स्थानों पर सेवाओं के लिए विशेष फोकस किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गया, बोधगया और राजगीर के धार्मिक स्थलों का सनातन धर्म और बुद्ध धर्म सहित अन्य धर्मों की स्थानों के एरियल व्यू दिखाया जाएगा ।


बताया जा रहा है कि बिहार व राज्य सरकार का बुद्धिस्ट सर्किट पर विषेश रूप पर्यटकों को सुविधा मिलेगा। बुद्धिस्ट सर्किट को जोड़ने का भी निर्णय लिया है । जिसमें बोधगया, सारनाथ, कुशीनगर और राजगीर शामिल है। साथ ही शादी विवाह में प्री वैडिंग शूट, फूलों की वर्षा, लड़का लडकी की विदाई, पिकअप और ड्रॉप जैसी सुविधा मिलेगी। साथ में चार्टर बुकिंग की सेवाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी जिसमें इमरजेंसी रेस्क्यू भी शामिल है फिलाल यह सेवा एयरपोर्ट टू एयरपोर्ट दी जाएगी।

बता दें कि महाबोधी एविएशन की ओर से 2 दिसंबर से शुरू होने वाली थी लेकिन टेक्निकल इशू से 8 दिसंबर को कर दिया गया हैं। बुकिंग की सेवाएं (www.mahabodhiaviation) और ऐप के माध्यम से या ऑफलाइन की सेवाएं शुरु कर दिया गया है। इस मौके पर co founder अरविंद कुमार सिंह, बिपिन सलोना, शशांक शेखर,CEO विपुल कुमार, डायरेक्टर रवि कुमार और सिक्योरिटी हेड रजनीश कुमार मोजूद थे ।


Copy