वैश्विक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता : बड़े नामों में चेन्नई के दिग्गज, यूएसए टुडे के संपादक शामिल, 10 ऑनलाइन स्कोरिंग राउंड में से पहला राउंड 17 सितंबर से शुरू

Edited By:  |
Reported By:
 Big names include Chennai stalwarts, USA Today editor, first of 10 online scoring rounds to begin from September 17  Big names include Chennai stalwarts, USA Today editor, first of 10 online scoring rounds to begin from September 17

Desk: XL 2023 अपने क्रिसमस-टाइम ऑफ़लाइन चरमोत्कर्ष से पहले एक और तीन महीने की रोमांचक लड़ाई होने जा रही है।10 सितंबर के ऑनलाइन प्रैक्टिस राउंड के बाद लीडरबोर्ड पर शीर्ष स्थान का दावा करते हुए, क्रॉसवर्ड सर्कल में सबसे परिचित नामों में से एक- रामकी कृष्णन हैं। सौम्य स्वभाव का व्यक्ति, चेन्नई का यह छोटा सा आईटी पेशेवर अपनी तीक्ष्ण बुद्धि से आपको आश्चर्यचकित कर देता है। कोई आश्चर्य नहीं, इस कठिन प्रतियोगिता के अब तक के 10 संस्करणों में से उनके नाम पहले ही छह खिताब हैं।


उनके बाद दूसरे स्थान पर एक और क्रॉसवर्ड प्रशंसक है जिसे दुनिया आसानी से पहचानती है। यूएसए टुडे के क्रॉसवर्ड संपादक, एरिक अगार्ड पूरे चार्ट में शीर्ष प्रदर्शन के साथ पिछले वर्ष केIXL संस्करण में एक आश्चर्यजनक प्रवेशकर्ता थे। रामकी और एरिक दोनों ही शौकीन क्रॉसवर्ड कंस्ट्रक्टर हैं।


शीर्ष 10 में एक अन्य विदेशी प्रतिभागी बनचांग, थाईलैंड से वसंत श्रीनिवासन हैं, जो 8वें नंबर पर हैं । मनामा, बहरीन से सौम्या रामकुमार और न्यूपोर्ट न्यूज़, अमेरिका से नेविल फोगर्टी अन्य विदेशी दिग्गज हैं जिन्हें लिवरपूल, लॉस के प्रतियोगियों के अलावा लीडरबोर्ड पर जगह मिलती है । अल्टोस और सिएटल में एक या दो आश्चर्य का मंचन करने की क्षमता है।


कुछ उच्च रैंकिंग वाले और प्रसिद्ध भारतीय खिलाड़ियों में बेंगलुरु से हरीश कामथ, मुंबई से मुकुंद जगन्नाथन, पणजी से शाहस्वत सालगावकर, पुणे से आशित हेगड़े, दिल्ली से विनायक एकबोटे शामिल हैं। IXL में एक ऑनलाइन-ऑफ़लाइन प्रारूप है जिसमें 10 ऑनलाइन राउंड और एक ऑफ़लाइन ग्रैंड फिनाले शामिल है। 17 सितंबर से, सुरागों का एक नया ग्रिड प्रत्येक रविवार को सुबह 11 बजे (भारत समय) वेबसाइट www.crypticsingh.com पर अपलोड किया जाएगा और समाधान प्रस्तुत करने का समय प्रत्येक बुधवार को रात 11.59 बजे (भारत समय) बंद हो जाएगा।


प्रतियोगियों को शुद्धता और गति दोनों के लिए अंक दिए जाते हैं। 10 ऑनलाइन राउंड के बाद, उनके संचयी स्कोर के आधार पर शीर्ष 30 को ग्रैंड फिनाले के लिए बेंगलुरु स्थल पर आमंत्रित किया जाएगा।हालाँकि प्रैक्टिस राउंड एक गैर-स्कोरिंग राउंड है, यह प्रतिभागियों को वार्म अप पल और एक- दूसरे को आकार देने का मौका देता है।