T20 World Cup 2024 : : भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, मैदान में उतरेगी ये ओपनिंग जोड़ी, इन्हें मिल सकता है मौका

Edited By:  |
 Big fight between India and Pakistan today  Big fight between India and Pakistan today

India vs Pakistan T20 World Cup 2024 :टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में आज महामुकाबला होने वाला है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का आज बड़ा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है। फैंस को इस रोमांचक मैच का बेसब्री से इंतजार है।

इस मैच को लेकर भारतीय टीम उत्साह से लबरेज है और जोरदार प्रैक्टिस करने के बाद मैच में उतर रही है। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का एक-एक मैच हो चुका है। भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला 8 विकेट से जीता था।

वहीं, पाकिस्तानी टीम को अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में हारकर उलटफेर का शिकार होना पड़ा। पाकिस्तानी टीम का मनोबल गिरा हुआ है। अब भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर महामुकाबला खेला जाएगा

क्रिकेट पंडितों की माने तो आयरलैंड के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे थे। ऐसे में इन दोनों ही प्लेयर्स की जोड़ी ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकती है। आयरलैंड के खिलाफ रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने मैच में अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी।

वहीं, दूसरी तरफ विराट कोहली एक शानदार पारी खेलने के लिए उत्सुक है लिहाजा वे पाकिस्तान के बाद खिलाफ उम्दा पारी खेल सकते हैं। तीसरे नंबर पर एक बार फिर ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। पंत ने पिछले मैच में कई दमदार स्ट्रोक लगाए। विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी पंत को मिल सकती है।

चौथे नंबर पर टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी सूर्यकुमार यादव को जगह मिल सकती है। सूर्या के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। ऑलराउंडर्स के तौर पर टीम में हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे को जगह मिल सकती है। ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। इसके अलावा हार्दिक और दुबे जैसे प्लेयर्स जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

वहीं, तेज गेंदबाजों की बात करें तो यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी डिपार्टमेंट को लीड करेंगे। वे मो. सिराज और अर्शदीप सिंह के साथ गेंदबाजी करते दिखेंगे। स्पिन डिपार्टमेंट में रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल दिख सकते हैं।