बिना दहेज के विवाह : भोजपुर में एक साथ 51 कन्याओं की शादी ..हजारों लोगो ने दिया आशीर्वाद..

Edited By:  |
Reported By:
bhojpur me ek saath 51 dulha dulhan ki shadi. bhojpur me ek saath 51 dulha dulhan ki shadi.

आरा-भोजपुर में 51 वर-वधू की धूमधाम से शादी करवा कर एक साथ विदाई दी गई और सबसे खुशी की बात है कि ये सभी शादियों बिना दहेज की गई गई है और सामाजिक सहयोग से दूल्हा-दुल्हन को उपहार के रूप मे कई जरूरी समान दिए गए.

दरअसल भोजपुर जिले के पीरो के पड़ाव मैदान में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें करीब 51 वर-वधुओं का धूमधाम से विवाह संपन्न कराया गया.इस शादी समारोह का हजारों लोग गवाह बने और सबने आशीर्वाद दिये. शुभ मुहूर्त पर विधिवत रूप से कई जोड़ों ने ईश्वर को साक्षी मानकर एक दूसरे को वरमाला पहनाया उस समय का दृश्य देखते ही बन रहा था, जब हजारों लोगों की भीड़ इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बन रहा था. शादी के उपरांत सभी वर-वधू को सोफा सेट से लेकर कुर्सी टेबल और घरेलू उपयोग की वस्तुएं भी उपहार स्वरूप प्रदान की गई साथ ही सामूहिक भोज का भी आयोजन किया गया था जिसमें कि हजारों लोगों शामिल हुए.

शादी समारोह को संपन्न कराने के लिए आयोजन समिति का गठन किया गया था.समिति के प्रमुख राजू पाठक एवं अरुण कुमार शर्मा ने बताया कि इस कन्या की शादी कराना काफी पुण्य का काम है.उनलोगों ने बेटी की तरह सभी कन्याओं की शादी करवाकर विदाई दी है.ईश्वर से कामना है कि ये सभी वर-वधू खुशी से जीवन की शुरूआत करे.


Copy