भाजपा का हल्ला बोल : बाबूलाल मरांडी ने पांकी में हिंसा मामले पर राज्य सरकार पर साधा निशाना

Edited By:  |
Reported By:
bhajapa ka halla bol bhajapa ka halla bol

रांची : भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता कर पांकी में दो पक्षों में हुए झड़पकी घटना को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोलाहै. उन्होंने कहा है कि झारखंड में लगातार हिंसा और उन्माद की घटनाएं बढ़ती जा रहीहै. ये घटनाएं अचानक नहीं घट रही है. सुनियोजित तरीके से इन्हें अंजाम दिया जा रहाहै. राज्य सरकार ऐसे तत्वों को संरक्षण दे रहीहै. प्रदेश में एक प्रकार के सांप्रदायिक तनाव का एहसास हो रहाहै. यह राज्य और समाज के लिए कहीं से उचित नहींहै. अगर इसी तरह राज्य में सांप्रदायिक उन्माद फैलता रहा तो राज्य अंधेरी गलियों में भटकजाएगा. हेमंत सरकार वोट बैंक की राजनीति के कारण ऐसे तत्वों को प्रोत्साहित और संरक्षित कर रही है.


बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार वोट बैंक की राजनीति में लगी हुईहै. इसका पूरा ध्यान राज्य का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़नेपर लगा हुआ है.इसी सरकार में लोहरदगा में सांप्रदायिक तनाव हुआ, जामताड़ामें दलित परिवार को बेघर किया गया, पलामू केपांडू में भी दलित परिवार कोउजाड़ागया.सिमडेगा, रांची में भी हिंसा हुई. लेकिन सरकार ने इन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की.


अब शिवरात्रि में देवघर को भी सांप्रदायिक हिंसा की ओर धकेलने की कोशिश की जा रही है. सरकार के ऐसे फैसलों के कारण उपद्रवी तत्वों का मनोबल बढ़ रहाहै.उनका मनोबल बढ़ेगा तो ऐसी घटनाएं होंगीही. यह सरकार वोट बैंक की राजनीति के कारण राज्य को सांप्रदायिक हिंसा की ओर धकेलने का काम कर रहीहै.सरकार को संयम बरतना चाहिए और मानवीय मूल्यों के साथ खिलवाड़नहीं करना चाहिए.


Copy