बेगूसराय में मानवता शर्मसार : पुलिस ने संवेदनहीनता की सारी हदें की पार, जानिए पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
begusarai me manawta sharmsaar begusarai me manawta sharmsaar

बेगूसराय : मानवता को शर्मसार करने वाली एक सामने आई है बेगूसराय जिले से जिसे देखते ही मानवता और संवेदना दोनों सिहर उठे। लावारिस पड़े शव के साथ संवेदना दिखाने के बजाए पुलिस ने संवेदनहीनता की सारी हदें पार कर दी। दरअसल पुलिस की मौजूदगी में ही सफाईकर्मियों की सहायता से शव को रस्सी से खींच कर पोस्टमार्टम हाउस तक भेजा गया। एक तरफ जहां मौत के बाद इंसानों के अंतिम संस्कार करने की परंपरा है। वहीं, पुलिस ने शव के साथ जानवरों से भी बदतर सलूक किया।

मामला बेगूसराय के लाखो ओपी इलाके का है जहां पुलिस ने बुधवार को एक अज्ञात युवक के शव के पैर में रस्सी बांधकर पहले जमीन पर सैकड़ों फीट तक घसीटते हुए ले गए। इस दौरान मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ भी मौजूद थी। एक तरफ जहां मौत के बाद इंसानों के अंतिम संस्कार करने की परंपरा है। वहीं, पुलिस ने शव के साथ जानवरों से भी बदतर सलूक किया है।

जानकारी मिल रही है कि है कि ग्रामीणों की सूचना पर लाखो थाना क्षेत्र के लाखो गांव स्थित हाईवे किनारे गड्ढे में रखे पाइप से पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया। मृतक के शव से तेज दुर्गंध आ रही थी। तभी इस गंध से बचने के लिए पुलिस ने सफाईकर्मी को बुलाया। शव को सम्मान के साथ निकालने के बदले उसके पैर में रस्सी बांधकर उसे पाइप से बाहर निकाला। इसी दौरान पूरे मामले का किसी ने वीडियो बना लिया। मानवता तार-तारतस्वीरों में आप साफ साफ देख सकते हैं कि किस बेरहमी के साथ शव को घसीटा जा रहा है। अज्ञात शव को पोस्टमार्टम कराकर शव गृह में रखा गया है ताकि उसकी पहचान हो सके। मौत के बाद शव को पुलिस के द्वारा ऐसी सजा दी जाएगी, यह किसी ने सोचा नहीं होगा।


Copy