बेड पर मरीज की जगह सुखाई जा रही थी गेंहू : JDU विधायक ने किया CHC का निरीक्षण, स्वास्थ्य विभाग की खामियां देख भड़के

Edited By:  |
Reported By:
bed par mareej ki jagah genhu dekh bhadke jdu vidhayak bed par mareej ki jagah genhu dekh bhadke jdu vidhayak

बगहा : खबर है बगहा से जहां जेडीयू विधायक रिंकू सिंह ने ठकरहा प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जेडीयू विधायक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में खामिया देख भड़क उठे। पीएचसी की बदहाल स्थिति को देखकर विधायक ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सरकार के द्वारा दी जा रही मूलभूत सुविधाए तक अस्पताल में उपलब्ध नहीं है।

जेडीयू विधायक रिंकू सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के औचक निरीक्षण के दौरान अस्पताल में खामियां देख अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों पर ही भड़क गए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि अस्पताल में बेड की कमी, कचरे में पड़ी दवाइयां, पेयजल की किल्लत, महिला पुरुष वार्ड मे गंदगी का अंबार और धुल मिट्टी से लिपटा पड़ा अव्यवस्थित बेड और तो और उन्होंने पाया कि ऑपरेशन थियेटर को भी स्टोर रूम में तब्दील देख उन्होंने सबकी क्लास लगा दी। इन सारी कमियां को देखकर देखकर अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मीयों तथा स्वास्थ्य प्रबंधन के प्रति विधायक ने नाराजगी जताई है।

विधायक ने कहा की जांच के दौरान अस्पताल की बदहाली और कर्मियों की मनमानी साफ तौर पर उजागर हुई है। निरीक्षण में पीएचसी प्रभारी समेत कई कर्मी नदारद थे जबकि रोस्टर के अनुसार उन्हे अस्पताल में होना चाहिये था, लेकिन उनके स्थान पर दूसरे डाक्टर ड्यूटी पर थे। चिकित्सक परामर्श रजिस्टर उपलब्ध नही था, मरीजों के बेड पर रोस्टर के अनुसार चादर नही थे जबकि स्टोर रूम में तब्दील ऑपरेशन थियेटर में चादरों के बंडल एवं टुटे फुटे स्ट्रक्चर, कुर्सि अनावश्यक दवाइयां बिखरे पडे थे। वही दवा स्टोर रुम के बाहर कचरे के अंबार में विटामीन और फाइलेरिया की दवाइयां बडी मात्रा में फेंकी गई थी। जिसे देख विधायक भडक गए कहा की मरीजों को बाहर की दवाइयां लिखी जा रही और बडी मात्रा में दवाईया कचरे के ढेर में फेके मिले।

वहीँ अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही और मनमानी की एक तस्वीर को देख विधायक दंग रह गये क्योकि मरीजो के लिए जिस अस्पताल मे बेड पर चादर नही बिछाये गये थे। उसी अस्पताल के छत पर बेड पर चादर बिछाकर गेहूं सुखाया जा रहा था। जिसको लेकर विधायक ने बताया की इस तरह की मनमानी और लापरवाही की शिकायत जिला पदाधिकारी से कि जायेगी और कार्यवाही की अनुशंसा करूंगा।


Copy