' बताओ चोर का नाम तब होगी FIR' : पुलिसवाले का यह कैसा कानून, मामला सुन हर कोई हैरान

Edited By:  |
batao chor ka nam tab hogi FIR batao chor ka nam tab hogi FIR

नालंदा : खबर है नालंदा जिले से जहां पुलिसवालों की कार्यप्रणाली आये दिन आमलोगों को अचंभित करती रहती है। पुलिस वालों के मनमाने रवैये को लेकर अक्सर बड़े अधिकारियों को शर्मसार भी होना पड़ता है। कितनी बार अधिकारियों ने थाने में आमलोगों के साथ अच्छा बर्ताव ना करने पर पुलिसवालों की क्लास लगा चुकी है उसके बाद भी कोई खास सुधार होता नजर नहीं आ रहा।

इसी बीच एक मामला सामने आ रहा है नालंदा जिले के हिलसा इलाके से जहां शहर के शहद कुआं मोहल्ले में शनिवार की रात चोरों ने लक्ष्मण चौधरी के घर से जेवर व नगदी समेत पांच लाख रुपये के संपत्ति चुरा ली। दूसरे कमरे में सो रहे थे लिहाजा उन्हें पता नहीं चल पाया। अगले सुबह जब उनकी नींद खुली तो टूटा बक्सा देखकर घरवालों को चोरी की खबर लगी। जेवर व नगदी समेत लगभग 5 लाख रुपयों पर चोरो ने हाथ साफ़ कर दिया।

जब पीड़ित घर वाले मामले की जानकारी लेकर स्थानीय थाने पहुंचे। पुलिस वालों से आवेदन देकर उन्होंने FIR दर्ज करने को कहा। मौके पर मौजूद पुलिस वाले ने पीड़ित से कहा कि चोर का नाम बताओ तब ना होगी FIR और जब पीड़ित ने कहा कि मैं भला कैसे बता सकता हूँ कि रात के अँधेरे में किसने की चोरी। इतना सुनते ही पुलिसवालों ने कहा कि जाओ यहाँ से नहीं होगी कोई FIR ।

वहीँ थानाध्यक्ष गुलाम सरवर ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। पीड़ित आवेदन लेकर आये जरुर होगी कार्रवाई।


Copy