बैंक लोन के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा : सैकड़ों ग्रामीण हुए शिकार किया बवाल, जाने पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
bank loan ke nam par bada farjiwada bank loan ke nam par bada farjiwada

कटिहार : खबर है कटिहार से जहां महादलित समुदाय के सैकड़ो लोगो के साथ बैंक लोन के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा किया गया है। लोन का पैसा बैंक में जमा करने के नाम पर बिचौलिए के द्वारा ठगी कर ली गई है। जब ग्रामीणों ने 4 साल तक पैसा जमा नहीं किया तो बैंक ने भेजा नोटिस तो मचा हड़कंप।

मामला कटिहार जिले के दुर्गापुर इलाके का है जहां सैकड़ों ग्रामीणों ने उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से एक बिचौलिए के द्वारा बैंक लोन लिया था। लोन लेने के बाद हर महीने ग्रामीण उस बिचौलिए को ही बैंक इन्स्टालमेन्ट की रकम दे दिया करते थे लेकिन वह बिचौलिया कभी भी रकम बैंक में जमा नहीं करता था। जब 4 साल तक बैंक में क़िस्त जमा नहीं हुआ तो बैंक मैनेजर ने सभी लोन धारकों को नोटिस भजे दिया। नोटिस मिलते ही ग्रामीण उग्र हो उठे और बैंक पहुंच कर हंगामा करने लगे।

वहीँ बैंक के ब्रांच मैनेजर अभिनव कुमार ने बताया कि मनिया के एक व्यक्ति दीपक कुमार द्वारा लोगो को बैंक से लोन दिलाया गया था जो 4 साल बीतने के बाद भी जमा नही किया गया बैंक द्वारा 200 से अधिक लोगो को जब नोटिश भेजा गया कि लोगो का ब्याज बढ़ गया है तो लोगो की आंख खुली और बड़ी संख्या में लोग बैंक में आ पहुंचे है,ब्रांच मैनेजर ने बताया कि उनके बैंक से कोई पासबुक नही दी गई है लोग जो पासबुक लेकर पहुंचे है वो फर्जी है। उन्होंने बताया है कि उनका कोई भी रूपग बैंक में जमा नही है।

अब देखना ये है कि बैंक के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले पर बैंक कोस प्रकार के कारवाई करती है और महादलितों के साथ जो फर्जीवाड़ा हुआ उसपर किया करवाई होती है।


Copy