बालू माफिया के खिलाफ एक्शन में पटना पुलिस : बिहटा में सोन नदी तट पर छापेमारी, अवैध खनन में लगी पोकलेन जब्त

Edited By:  |
Reported By:
balu mafia ke khilaf action me patna police bihta me sone nadi tat per chpemari balu mafia ke khilaf action me patna police bihta me sone nadi tat per chpemari

Patna : पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है। बालू माफिया के खिलाफ पटना पुलिस एक्शन में आ गयी है। पुलिस ने सोन नदी तट पर छापेमारी कर बालू के अवैध खनन में लगे पोकलेन मशीनों को जब्त किया । पटना जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से अब बालू माफिया के बीच हड़कंप मच गया है।

पटना जिला के बिहटा थाना क्षेत्र के अमनाबाद सोन नदी तट पर ये छापेमारी की गयी है। दानापुर एसडीएम और एएसपी के नेतृत्व में बालू माफिया के खिलाफ ताबड़तोड़ छामेमारी जारी है। छापेमारी में पुलिस ने कई पोकलेन मशीनों को जब्त किया है। बताया जा रहा है कि इन पोकलेन मशीनों को अवैध बालू खनन में धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा था।

बता दें कि राजधानी पटना के बिहटा के दियारा इलाके में बालू खनन को लेकर दो गुटों में भिड़त हो गई थी। बुधवार देर रात से दोनों पक्षों की ओर से सैकड़ों राउंड गोली चलाई गई। मौके से खोखा बरामद किया गया। गुरुवार सुबह तक गोलीबारी हुई, इसमें पांच लोगों की मौत की खबर सामने आयी थी। इसके बाद बालू माफियाओं के खूनी संघर्ष में मारे गए दो लोगों के शव पीरबहोर थाना क्षेत्र के एनआईटी घाट के सामने गंगा नदी में शनिवार को मिले थे।

शवों की पहचान मनेर के ब्यापुर के रहने वाले 45 वर्षीय लालदेव राय और नालंदा जिले के ग्वालबिगहा निवासी 47 वर्षीय मुकेश सिंह उर्फ ललेंद्र सिंह के रूप में की गयी थी। दोनों को पीठ में रायफल की एक-एक गोली लगी थी।स्थानीय लोगों का कहना है कि मनेर थाना और बिहटा थाना की पुलिस बालू माफिया से मोटी रकम वसूली में लगी रहती है। कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की जाती है।

बिहटा से संतोष कुमार की रिपोर्ट ...


Copy