बड़ी सफलता : पुलिस ने PLFI नक्सली संगठन के सब-जोनल कमांडर राजेन्द्र यादव उर्फ विशाल जी को हथियार के साथ दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
badi  safalta badi  safalta

लातेहार : नक्सलियों के विरूद्ध जारी छापेमारी अभियान के बीच पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन PLFI के सब-जोनल कमांडर को मनिका थाना क्षेत्र के पूरब पहाड़ी से गिरफ्तार कर जेल भेजने में सफल रही है. गिरफ्तार नक्सली का नाम राजेन्द्र यादव उर्फ विशाल जी उर्फ दिवाकर जी है जो पलामू के पांकी का रहनेवाला है.


मामले की जानकारी देते हुए लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि किसी बड़े वारदात को अंजाम देने के फिराक में आधा दर्जन के करीब उग्रवादी पूरब पहाड़ में जुटे हैं. जिसकी सत्यापन के बाद मनिका थानेदार के नेतृत्व में छापेमारी के बीच एक टीम उक्त स्थल पहुंच रही थी. इसी दौरान नक्सलियों की नजर पुलिस पर पड़ते ही भागने लगे. साहसिक जवानों ने एक को धर दबोचने में सफलता हासिल की. जबकि अन्य नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा. बताया गया कि गिरफ्तार नक्सली PLFI का सब-जोनल कमांडर है. इसके निशानदेही पर पुलिस ने थ्री नॉट फिफटीन का एक लोडेड राइफल, एक देसी लोडेड कट्टा, छह कारतूस, चार मोबाइल और कई नक्सली पर्चा बरामद किया गया. बताया गया है कि गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध जिले के विभिन्न थानों में आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. जिसको लेकर पुलिस को लंबे समय से तलाश थी.

बताते चलें कि बीते माह सड़क निर्माण साइट में दिनदहाड़े जेसीबी और ट्रैक्टर को संगठन द्वारा आगजनी किया गया था. जिसके बाद पुलिस लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी.


Copy