बड़ी सफलता : रामगढ़ पुलिस ने बड़ी मात्रा में डोडा के साथ 3 तस्करों को दबोचा

Edited By:  |
badi safalta badi safalta

रामगढ़: बड़ी खबर रामगढ़ से है जहां पुलिस नेकुजू ओपी क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय मार्ग परगुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुएचार पहिया वाहन से117बोरा डोडा के साथ तीन आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए डोडा की कीमत कुल साढ़े तीन करोड़ रुपये बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि मंगलवार रात पुलिस अधीक्षक रामगढ़ डी विमल कुमार को गुप्त सूचना मिली कि नशा तस्करों के द्वारा रांची की ओर से लाल रंग के छोटे ट्रक में बड़ी मात्रा में डोडा लोड कर कुज्जू ओ०पी० क्षेत्र से हजारीबाग की ओर जा रहा है. इसकी निगरानी में एक सफेद रंग का चार पहिया वाहन भी साथ में जा रही है. एसपी के निर्देश पर अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी रामगढ़, परमेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कुज्जू ओ०पी० अंतर्गत रामगढ़ से हजारीबाग जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित कोरिया घाटी मुख्य पथ के पास वाहन चेकिंग अभियान चला कर एक सफेद रंग का महिन्द्रा xuv कार जिसके पीछे एक लाल रंग का छोटा ट्रक को सशस्त्र बल के द्वारा उक्त वाहन को रोकने हेतु इशारा किया. लेकिन दोनों वाहनों के चालक के द्वारा वाहन न रोककर तेजी से गाड़ी लेकर भागने लगे. संदेह होने पर तेजी से भाग रहे सफेद रंग के xuv कार एवं लाल रंग का छोटा ट्रक को गुरपा मोड से पहले सर्विस लेन पर पुलिस बल के द्वारा रोक कर चालक के द्वारा पुलिस बल को देख वाहन छोड़कर भागने का प्रयास किया गया परंतु सशस्त्र बल के सहयोग से दोनों वाहनों में सवार व्यक्तियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया. पकडाये xuv कार में बैठे व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि उक्त वाहन में डोडा को परिवहन कर पंजाब ले जा जाया जा रहा था. ट्रक के जाँच करने पर डाला के अन्दर अलग-अलग कुल-117 (एक सौ सत्तरह) बोरा में कुल 2407.1 (दो हजार चार सौ सात) किलोग्राम अवैध डोडा (धुर्ण अवस्था में), ट्रक रजि० नं0-JH02BM-1998 के डाला में अवैध डोडा के उपर एवं पीछे की तरफ डोडा को कवर किया हुआ अलग-अलग प्लास्टिक बोरा में कुल 25 बोरा चावल मुस्सी एवं XUV कार रजि० नं०-JH01DH-9760 के बीच के सीट के नीचे एक प्लास्टिक के थैले में कुल 01 किलोग्राम डोडा (चुर्ण अवस्था में) बरामद किया गया.

बता दें कि अवैध डोडा तस्करी करना एक अपराध है. इसके आरोप में चालक बलेश्वर गंझू , आजम अंसारी उर्फ बब्लू तर्फ सीन्टु एवं मो० रासीद उर्फ गोल्डेन को विधिवत गिरफ्तार किया गया एवं 4. जब्त ट्रक सं० JH02BA-1998 का मालिक एवं xuv कार नं0 JH0IDH-9760 के मालिक के विरूद्ध माण्डू (कुज्जू) थाना काण्ड सं० 125/2024, दिनांक 04.06.2024 धारा-15 (c)/22(c)/25/27A/29 NDPS Act 1985 के अंतर्गत काण्ड दर्ज किया गया तथा गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है. नशा एवं मादक पदार्थ के विरूद्ध नियमित रूप से चलाये जा रहे अभियान के तहत् बड़ी मात्रा में अवैध डोडा की बरामदगी एवं तस्करों को गिरफ्तारी किया गया.