बड़ी सफलता : चतरा पुलिस ने बड़ी मात्रा में अफीम और डोडा के साथ 4 तस्करों को दबोचा

Edited By:  |
badi safalta badi safalta

चतरा: बड़ी खबर चतरा से है जहां जिला पुलिस को मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करते हुए 41.500 किलोग्राम अफीम एवं 103 किलो डोडा के साथ 4 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक विकास पांडेय के निर्देश पर कुंदा एवं लावालौंग थाना की पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में छापेमारी अभियान चलाकर अफीम और डोडा का बड़ा खेप बरामद किया है. पुलिस ने तस्करी में संलिप्त 4 तस्करों को पकड़ा है. वहीं तसला,केन समेत अन्य सामान बरामद किया गया है. पकड़े गये तस्करों में कुंदा थाना क्षेत्र के टिटही गांव निवासी ब्रह्मदेव गंझू,विरेंद्र गंझू,हरिद्वार गंझू एवं लावालौंग थाना क्षेत्र के पसागम गांव निवासी चंद्रदेव गंझू का नाम शामिल है. जब्त अफीम का वजन 41.500 किलोग्राम है. जबकि डोडा का वजन 103 किलो है. इसकी अनुमानित कीमत सवा दो करोड़ रुपये आंकी गई है. इसकी जानकारी एसपी विकास पांडेय ने मंगलवार की देर शाम प्रेसवार्ता कर दी.

मामले में एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुंदा थाना क्षेत्र के टिटही व बड़गांव एवं लावालौंग थाना क्षेत्र के होसिर एवं पसागम गांव के कुछ लोग मादक पदार्थो की बिक्री करने के लिए अपने-अपने घरों में भारी मात्रा में अफीम व डोडा रखे हुए हैं. सूचना के आलोक में सिमरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार केसरी के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया. गठित टीम ने कुंदा के ब्रह्मदेव गंझू के घर से 10.300 किलोग्राम अफीम व नौ बोरा में कुल 103 किलो डोडा,विरेंद्र गंझू के घर से 2.230 किलोग्राम गिला अफीम तथा हरिद्वार गंझू के घर से 2.080 किलोग्राम तथा लावालौंग थाना क्षेत्र के होसिर गांव निवासी रुपन गंझू के घर से 5.885 किलोग्राम अफीम तथा पसागम गांव निवासी चंद्रदेव गंझू के घर से 24.250 किलोग्राम गिला अफीम बरामद किया गया. एसपी ने बताया कि रुपन गंझू पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. इसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. छापेमारी दल में सिमरिया एसडीपीओ के अलावा कुंदा थाना प्रभारी नितेश कुमार,लावालौंग थाना प्रभारी रुपेश कुमार,एसडीपीओ के अंगरक्षक एवं दोनों थाना के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.


Copy