बड़ी सफलता : पुलिस ने युवक की हत्या के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

Edited By:  |
Reported By:
badi safalta badi safalta

गढ़वा:बड़ी खबरगढ़वा से जहां जिले के मेराल थाना की पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व बंका पहाड़ के पास युवक की हत्या का उद्भेदन करते हुए हत्या में शामिल4युवकों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया है जबकि एक आरोपी अभी भी गिरफ्त से बाहर है.

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस निरीक्षक के के साह ने बताया कि मेराल थाना क्षेत्र के बंका पहाड़ के समीप अज्ञात युवक का शव बरामद हुआ था. रंका थाना क्षेत्र के सलेया गांव निवासी स्वर्गीय सुरेश भुइंया का पुत्र आशीष कुमार के रूप में शव की पहचान हुई . मृतक की मां प्रभात कुंवर के लिखित आवेदन के आधार पर मेराल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई.

पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए कांड के उद्भेदन के लिए एसपी द्वारा एक एसआईटी का गठन किया गया,जो पूरी तत्परता के साथ1सप्ताह के अंदर ही कांड का उद्भेदन करते हुए इसमें संलिप्त अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही कांड में प्रयुक्त मोबाइल,टेंपो,गमछा एवं पत्थर को जब्त किया गया. पुलिस निरीक्षक केके साह ने बताया कि आशीष की हत्या प्रेम प्रसंग के कारण हुई. मृतक आशीष की शादी जिस लड़की से तय हुई थी उसका प्रेम प्रसंग गांव के ही राज कुमार चंद्रवंशी से विगत3वर्ष पूर्व से चल रहा था.

हत्या के3दिन बाद आशीष का तिलक चढ़ना था जो प्रेमी को नागवार गुजरा. उसने आशीष को रास्ते से हटाने के लिए अपने साथियों के साथ योजना बनाकर आशीष कुमार को15अप्रैल को योजना के अनुसार अपने दोस्तों के साथ टैंपू से रंका से मेराल थाना अंतर्गत पढुआ में शराब एवं मुर्गा का सेवन कराया. नशा में होने के बाद उसे बंका पहाड़ स्थित घटनास्थल पर टेंपू से ले गयाजहां राज कुमार चंद्रवंशी मृतक आशीष कुमार को अपने दोस्त मनदीप,अमित,दीपक एवं सुनील के साथ रात्रि के अंधेरे में सुनसान होने का फायदा उठाकर गमछा की सहायता से गला घोंट कर हत्या कर दिया.

शव का पहचान न हो इसलिए पत्थर से चेहरा, सिर एवं शरीर के अन्य हिस्सों को कुचल दिया. उसके बाद शव को वहां से कुछ दूर ले जाकर झाड़ी में फेंक दिया.


Copy