बड़ी कार्रवाई : कोडरमा पुलिस ने 4 मइका गोदामों को किया सील, भारी मात्रा में माइका स्क्रैप और फ्लेक्स माइका बरामद

Edited By:  |
badi karrawai badi karrawai

कोडरमा : खबर है कोडरमा की जहां माइका के अवैध कारोबार के खिलाफ कोडरमा जिला प्रशासन ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. लगातार दो दिनों के छापेमारी के बाद अवैध रूप से चल रहे 4 मइका गोदामों को सील किया गया है और भारी मात्रा में माइका स्क्रैप और फ्लेक्स माइका को जब्त किया गया है.


खनन पदाधिकारी दरोगा राय के नेतृत्व में आज तिलैया-जयनगर रोड के लाराबाद के पास प्रकाश मोदी के दो गोदामों में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान यहाँ बड़े पैमाने पर माइका का अवैध कारोबार होते हुए पाया गया, हालांकि छापेमारी के वक्त कोई भी व्यक्ति गोदाम में मौजूद नहीं मिला. बहरहाल खनन पदाधिकारी की अगुवाई में अंचल अधिकारी और तिलैया थाना की पुलिस टीम प्रकाश मोदी के गोदाम पहुँची और वहां रखें माइका स्क्रैप और बोरो में पैक कर रखे गए माइका फ्लेक्स को जब्त करते हुए दोनों गोदाम को सील कर दिया गया. वहीं माइका गोदाम के कार्यालय से रखे कागजातों को भी छापेमारी टीम ने जब्त किया है.

गौरतलब है कि खनन टास्क फोर्स की बैठक में जिले में अवैध रूप से संचालित माइका गोदामों पर नकेल कसने को लेकर रणनीति बनाई गई थी. मंगलवार को भी डोमचांच में हुए छापेमारी के बाद दो गोदामों को सील किया गया था और वहां से भी भारी मात्रा में माइका स्क्रैब और माइका फ्लैक्स बरामद किया गया था. खनन पदाधिकारी दरोगा राय ने बताया कि छापेमारी अभियान लगातार जारी रहेगा और जो भी माइका का अवैध कारोबार करते पकड़े जाएंगे,उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


Copy