बड़ी कामयाबी : पलामू पुलिस ने नक्सली राजेन्द्र भुइयां को किया गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

Edited By:  |
badi kamyabi badi kamyabi

पलामू : बड़ी खबर पलामू से है जहां पुलिस ने भाकपा माओवादी के शीर्ष कमांडर10लाख रुपये के इनामी नितेश यादव का बेहद करीबी राजेंद्र भुइयां को अरेस्ट कर लिया है. पकड़े गये नक्सली कमांडर के पास से 4 हथियार भी बरामद होने की सूचना है. फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

बता दें कि पलामू में13मई को लोकसभा चुनाव होना है. उससे पहले पलामू पुलिस और सीआरपीएफ को बड़ी सफलता मिली है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के शीर्ष कमांडर10लाख रुपये के इनामी नितेश यादव का बेहद करीबी राजेंद्र भुइयां को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली कमांडर के पास से चार हथियार भी बरामद होने की खबर है. फिलहाल पुलिस और सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी राजेंद्र भुइयां से पूछताछ कर रहे हैं. हालांकि पुलिस के अधिकारी अब तक राजेंद्र भुइयां की गिरफ्तारी को लेकर पुष्टि नहीं कर रहे हैं. पर यह कयास लगाया जा रहा है कि आज शाम तक नक्सली की गिरफ्तारी को लेकर पलामू पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है.

आपको बता दें कि राजेंद्र भुइयां पर कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है. पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली थी कि राजेंद्र लगातार अपनी गतिविधियां बढ़ा रहा है और लोकसभा चुनाव के दौरान किसी घटना को अंजाम दे सकता है. इसी सूचना के आलोक में पलामू पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाकर उसे पकड़ा है. जानकारी के अनुसार यह सर्च ऑपरेशन पलामू जिले के हुसैनाबाद, छतरपुर, पांडु और हैदरनगर के सीमावर्ती इलाकों में चलाया जा रहा था. सर्च अभियान के दौरान माओवादी राजेंद्र भुइयां को गिरफ्तार कर लिया गया. राजेंद्र की निशानदेही पर 4 हथियार बरामद भी किये गये हैं.

पलामू से नीतेश कुमार की रिपोर्ट---


Copy