बड़ी कामयाबी : पुलिस ने 2 साइबर अपराधी को दबोचा, 1 कार, 7 मोबाइल, 6 एटीएम कार्ड समेत नगद बरामद

Edited By:  |
badi kamyaabi badi kamyaabi

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां पुलिस ने 2 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 1 सियाज कार,14600 रुपये नगद,7मोबाइल एवं 6 एटीएम कार्ड बरामद किया गया है. जब्त मोबाइल की जांच करने पर करीब 32 लाख के ट्रांजेक्शन का प्रमाण मिला है.

बताया जा रहा है कि साइबर थाना प्रभारी आदिकान्त महतो को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बस स्टैंड में छापेमारी कर दो साइबर अपराधियों को पकड़ा गया. लेकिन दो अपराधी भागने में सफल हो गया. डीएसपी संजय राणा ने बताया कि सूचना मिली कि कुछ अपराधी गिरिडीह बस स्टैंड में एटीएम से पैसे चुराने के फिराक में है. सूचना मिलते ही साइबर थाना प्रभारी आदिकान्त महतो ने वरीय पदाधिकारी से वार्ता कर पुलिस अवर निरीक्षक रौशन कुमार,सुबल कुमार एवं चालक फिरोज के साथ बस स्टैंड में छापेमारी शुरू कर दी. छापेमारी में पुलिस ने साइबर अपराधी दुलारचंद कुमार मंडल और संजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया. वहीं दो साइबर अपराधी बबलू मंडल एवं रूपेश मंडल पुलिस को चकमा देकर भाग निकला.

छापेमारी में अपराधियों के पास से 1 सियाज कार,14600 रुपये नगद, सात मोबाइल फ़ोन्स एवं 6 एटीएम कार्ड बरामद किया गया है. जब्त किए गए मोबाइल की जांच करने पर लगभग 32 लाख के ट्रांजेक्शन का प्रमाण मिला है. इनके मोबाइल में लगभग 4 लाख मोबाइल नंबर Doc फ़ाइल में सेव पाया गया जिसमें से लगभग 1 लाख आई टी कम्पनियों के कर्मचारी, 20 हजार बैंक कर्मियों एवं लगभग 10 हजार साउथ के बड़े उद्योगपतियो के नंबर ईमेल आईडी पता फार्म का नाम इत्यादि उपलब्ध पाया गया है. इसके अतिरिक्त 300-300 के ब्लग में लगभग 6 हजार लोगों को एसबीआई एकाउंट बंद होने के मैसेज के साथ फर्जी लिंक भेजने का प्रमाण मिला है. पुलिस के लिए यह बड़ी सफलता है.