अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध नकली जहरीली शराब के साथ आरोपी बाप-बेटे को दबोचा

Edited By:  |
awaidh sharav karobariyon ke khilaf badi karrawai awaidh sharav karobariyon ke khilaf badi karrawai

चतरा: बड़ी खबर चतरा से है जहां उत्पाद विभाग की टीम ने बिहार में लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने की साजिश में जुटे माफियाओं को बड़ा आर्थिक चोट दिया है. उत्पाद अधीक्षक शिव कुमार साहू के पर्यवेक्षण में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी अभियान चलाकर करीब ढाई लाख रुपये के अवैध जहरीली नकली शराब के खेप के साथ माफिया पिता और पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि इस दौरान पूरे खेल का मास्टरमाइंड सत्येंद्र दांगी मौके से भागने में सफल रहा है.

बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग की टीम ने राजपुर थाना क्षेत्र के कोइरी टोला और राजपुर बाजार में करीब ढाई लाख रुपये के अवैध जहरीली नकली शराब के के साथ आरोपी बाप और बेटे को पकड़ा है. गिरफ्तार पिता कैलाश दांगी और उसका पुत्र संजय दांगी फॉर्चून दुकान की आड़ में नकली जहरीली शराब की तस्करी और निर्माण का काला धंधा संचालित करते थे. टीम ने मौके से नकली जहरीली शराब बनाने में प्रयुक्त बोतल और अन्य सामान भी बरामद किया है.

उत्पाद अधीक्षक शिव कुमार साहू ने बताया कि बिहार के गया में पहले चरण के तहत हो रहे लोकसभा चुनाव और रामनवमी पर्व के मद्देनजर उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रमेश घोलप ने 17 अप्रैल से 19 अप्रैल शाम पांच बजे तक पूरे जिले में ड्राई डे घोषित कर रखा है. इसके तहत जिले में शराब की खरीद-बिक्री और सेवन पूर्णतः प्रतिबंधित है. इसके बावजूद गुप्त सूचना मिली थी कि राजपुर बाजार के एक फॉर्च्यून दुकान में अवैध तरीके से देसी व विदेशी शराब स्टॉक कर उसे बिहार में खपाने की तैयारी चल रही है. साथ ही दुकानदार के द्वारा अवैध रूप से नकली शराब का निर्माण और पैकेजिंग भी किया जा रहा है. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उत्पाद अवर निरीक्षक अभिषेक आनंद व सहायक उत्पाद निरीक्षक आशीष कुमार पांडेय समेत सशस्त्र बल के जवानों के साथ चिह्नित स्थान पर छापेमारी अभियान चलाया गया.

अभियान के दौरान राजपुर बाजार में संचालित कैलाश दांगी के फार्च्यून दुकान में छापा मारा गया. छापेमारी के दौरान दुकान से अवैध खरीद बिक्री को लेकर स्टॉक किया गया किंगफिशर और गॉडफादर कंपनी का बड़े पैमाने पर बियर के साथ विदेशी शराब का खेप जब्त किया गया. साथ ही मौके से दुकान संचालक कैलाश दांगी को गिरफ्तार भी कर लिया गया. इसके बाद कैलाश ने पूछताछ के दौरान शराब का अन्य अवैध स्टॉक उसके कोयरी टोला स्थित घर में रखे होने की बात कही. इसके बाद टीम ने उसके घर में भी छापेमारी अभियान चलाया. घर से भी देसी विदेशी शराब और बियर का स्टॉक जब्त करते हुए उसमें संलिप्त उसके पुत्र संजय दांगी को पकड़ा गया. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि अभियान के दौरान कैलाश का दूसरा पुत्र और इस अवैध कारोबार का मास्टरमाइंड सत्येंद्र दांगी मौके से भाग निकला है. जिसकी गिरफ्तारी को लेकर अभियान चलाया जा रहा है.

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार कैलाश के दुकान और उसके घर से करीब एक लाख 80 हजार 960 रुपये का किंगफिशर और गॉडफादर कंपनी का 1272 बोतल अवैध रूप से स्टॉक किया गया बियर जब्त किया गया है. साथ ही करीब 57 हजार रुपये का 261 बोतल में बंद करीब 61 लीटर 365 एमएल विदेशी शराब पकड़ा गया है. उन्होंने बताया कि फरार सत्येंद्र पूर्व में भी अवैध शराब तस्करी के मामले में जेल जा चुका है. वह अवैध रूप से शराब निर्माण और स्टॉक कर उसे बिहार में सप्लाई करता था. उत्पाद विभाग की इस कार्रवाई से राजपुर इलाके में माफियाओं में हड़कंप मचा है.


Copy