अवैध लॉटरी कारोबार के विरुद्ध कार्रवाई : पुलिस ने अवैध लॉटरी टिकट के साथ 2 व्यक्तियों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
awaidh lautari kaarobar ke virudh karrawai awaidh lautari kaarobar ke virudh karrawai

साहेबगंज :खबर है साहेबगंज की जहां नगर थाना की पुलिस ने हबीबपुर मुहल्ले में छापेमारी कर प्रतिबंधित अवैध लॉटरी टिकट की खरीद बिक्री कर रहे 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये आरोपियों के पास से विभिन्न कम्पनियों के अवैध लॉटरी टिकट, 13पीस टिकट बिक्री संबंधी हिसाब की कॉपी व नोट बुक जब्त किया गया है.


मामले में पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम ने प्रेस वार्ता कर बताया कि अवैध लॉटरी टिकट की खरीद बिक्री की सूचना पर नगर प्रभाग के पुलिस निरीक्षक शशि भूषण चौधरी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. गठित टीम के सदस्यों ने पेशेवर ढंग से त्वरित कार्रवाई कर हबीबपुर मुहल्ला निवासी मो० शकील जमाल अंसारी उर्फ बख्तावर और फकरुद्दीन अली उर्फ कारू को विभिन्न कम्पनियों के अवैध लॉटरी टिकट, 13पीस टिकट बिक्री संबंधी हिसाब की कॉपी एवं नोट बुक के साथ रंगे हाथ पकड़ा है. बरामद लॉटरी टिकट का बाजार में अनुमानित कीमत करीब41हजार रुपये बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जब्त मोबाइल में एक दिन में करीब एक लाख रूपये के लॉटरी टिकट के बिक्री करने का प्रमाण मिला है. साथ ही जब्त लॉटरी टिकट से संबंधित नोट बुक एवं कॉपी से करीब10लाख के लेन-देन का भी प्रमाण मिला है.


गिरफ्तार अभियुक्त से लॉटरी टिकट के स्रोतों के बारे में पूछने पर आवश्यक जानकारी दी है. एसपी ने कहा है कि जिले के कोटालपोखर,बरहरवा या साहेबगंज नगर क्षेत्र जाली टिकट छापने वाली जगह को चिह्नित किया जा रहा है. जल्द ही इस दिशा में भी कड़ी कार्रवाई होगी. मौके पर नगर थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता, एससीएसटी थाना प्रभारी शिव कुमार सिंह, एसआई जगन्नाथ पान, सौरभ कुमार, मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश व अन्य पुलिस बल मौजूद थे.


Copy