अवैध बालू खनन के खिलाफ चला पुलिस का डंडा : एक दर्जन बालू माफिया गिरफ्तार, कई वाहन जब्त

Edited By:  |
awaidh balu khanan ke khilaf chala police ka danda awaidh balu khanan ke khilaf chala police ka danda

जमुई : बालू खनन पर सरकार ने रोक लगा रखी है। इसके बावजूद भी जिले में बालू माफियाओं के द्वारा अवैध रूप से बालू की तस्करी की जा रही है। पुलिस अधीक्षक शौर्य सुमन को बालू तस्करी की शिकायत लगातार मिल रही थी। जिसके बाद मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ राकेश कुमार के नेतृत्व में खड़गोड़ मंझबे व अतिथि पैलेस मुख्य मार्ग पर छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसमे की अवैध बालू लोड 7 ट्रक,एवं 1 ट्रेक्टर को जब्त किया गया।

पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के दौलतपुर निवासी शंकर यादव एवं चंदवारा निवासी चंदन यादव सहित 12 बालू माफियाओं को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। जानकारी मिल रही है कि शंकर यादव पर मलयपुर थाना में पहले से ही अवैध बालू खनन के विरुद्ध छापेमारी करने गई मलयपुर पुलिस पर गोलीबारी एवं जानलेवा हमला व सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर मामला दर्ज था। अचानक हुए इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया।

इस छापेमारी अभियान में सदर थानाध्यक्ष चंदन कुमार, पुलिस कर्मी सजंय कुमार सिंह, राजेश कुमार, कौशल किशोर शर्मा, संदीप कुमार, दिनकर के अलावा बड़ी संख्या में सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।


Copy