अवैध बालू खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : जेसीबी सहित दर्जनों वाहन जब्त, 2 अरेस्ट

Edited By:  |
awaidh balu khanan ke khilaf badi karrwai awaidh balu khanan ke khilaf badi karrwai

नवादा : खबर है नवादा से जहां बालू माफियाओं के खिलाफ पुलिस बड़ी सफलता मिली है। अवैध बालू खनन और ढुलाई को देखते हुए प्रशासन ने पूर्ण रूप से रोक लगाने के लिए कई जगहों पर छापेमारी की है। पुलिस ने इस छापेमारी में जेसीबी सहित दर्जनों वाहन को जब्त किया है। वहीँ मौके से 2 लोगों को अरेस्ट किया गया है।

खनन विभाग की टीम ने जिले के रोह थाना क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी कर 4 बालू लदी ट्रक ,7 बालू लदी ट्रैक्टर , 7 बाइक और 1 जेसीबी मशीन को जब्त किया है। मौके से 2 बालू माफिया को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

वहीँ खनन इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि पुलिस प्रशासन चोरी-छिपे अवैध रूप से बालू गाड़ी चलाने वाले एवं खनन करने वालों पर कड़ी निगरानी रखी है। अवैध रूप से बालू कारोबारियों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। पकड़े जाने पर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सक्रिय खनन माफिया द्वारा अवैध ढंग से बालू का खनन और भंडारण कर रोह के रास्ते सूबे के अन्य जिलों में ट्रक से भेजा जाता था। जिससे सरकार को प्रतिदिन लाखों रुपये के सरकारी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा था।

सन्नी भगत की रिपोर्ट


Copy