अतिक्रमण हटाने के दौरान वैशाली में बवाल : पुलिस ने चटकाई लाठियां, VIDEO वायरल

Edited By:  |
atikraman hatane ke dauraan vaishali me bawal atikraman hatane ke dauraan vaishali me bawal

हाजीपुर : खबर है हाजीपुर से जहां शहर से अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान पुलिस और पब्लिक के बीच नोंकझोंक शुरू हो गई। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ी कि पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों पर लाठियां चटका दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है बुलडोजर लेकर पहुंची पुलिस का लोग विरोध कर रहे थे।

मामला हाजीपुर के गोरौल थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां हाजीपुर मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क के किनारे और स्टेशन के समीप अतिक्रमणकारियों का जबरदस्त तरीके से कब्जा था। इस अतिक्रमण को मंगलवार के दिन जिला प्रशासन ने हटाने की कार्रवाई शुरू की। जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया। जिसपर पुलिस ने लाठियां चटकानी शुरू कर दी।

अतिक्रमण हटाने का आदेश हाई कोर्ट के द्वारा दिया गया है। जिसके आलोक में मजिस्ट्रेट, अमीन और पुलिस बल मौके पर पहुंचे थे लेकिन मौके पर स्थानीय लोगों ने पुलिस का विरोध करना शुरू कर दिया। काफी देर तक लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया गया, कोर्ट के द्वारा दिए गए आदेश की कॉपी दिखाई गई। बावजूद बात नहीं बनी और लोग नोकझोंक करने लगे जिसके बाद पुलिस को लाठी चार्ज कर लोगों को खदेड़ना पड़ा।

वायरल वीडियो में साफ तौर से दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग पुलिस के साथ नोकझोक कर रहे हैं। पुलिस उन्हें समझाने का प्रयास कर रही है लेकिन जब लोग मौके से नहीं हटते हैं और विरोध करते रहते है तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ता है और फिर विरोध कर रहे हैं स्थानीय लोग भी पुलिस से उलझ जाते हैं।

वहीँ गोरौल अध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो 2 दिन पुराना है। अतिक्रमण हटाने गई पुलिस के साथ लोगों ने नोकझोंक किया था। विरोध कर रहे लोगों को बलपूर्वक पुलिस के द्वारा मौके पर हटाया गया इसमें कोई भी लाठीचार्ज जैसी बात नहीं हुई थी। विरोध कर रहे लोगों को हटाने के बाद चिन्हित जगहों से अतिक्रमण हटा दिया गया।

ऋषभ की रिपोर्ट


Copy