जेल में जानबूझकर आम और मिठाई खा रहे हैं केजरीवाल : कोर्ट में ईडी का दावा, जानिए क्या बतायी बड़ी वजह

Edited By:  |
 ARVIND Kejriwal is deliberately eating mangoes and sweets in jail  ARVIND Kejriwal is deliberately eating mangoes and sweets in jail

NEW DELHI : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने नियमित डॉक्टर से सलाह लेने की याचिका दायर की थी, जिसके बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका पर सुनवाई हुई। इस सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा है।

जेल में जानबूझकर आम और मिठाई खा रहे हैं केजरीवाल

कोर्ट में ईडी ने दावा किया है कि वे मेडिकल आधार पर बेल लेने के लिए जानबूझकर मीठा अधिक खा रहे हैं ताकि शुगर लेवल बढ़ा रहे और उन्हें जमानत मिल जाए। ईडी की तरफ से पेश हुए वकील जुहैब हुसैन ने बताया क‍ि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का शुगर बढ़ने की वजह उनका घर का खाना है। उन्हें घर से आलू पूरी, आम, मिठाई और मीठी चीजें खाने के लिए दी जा रही हैं और यह मेडिकल के आधार पर जमानत दाखिल करने का आधार बनाया जा रहा है।

कोर्ट में ईडी का दावा

ईडी के विशेष वकील ने कहा कि "डाइट चार्ट अदालत के सामने रखा गया है। डाइट चार्ट में आम और मिठाइयां थीं, हमने इसे अदालत के सामने रखा है। वह विशेष रूप से मीठा भोजन खा रहे थे, जिसकी किसी भी मधुमेह रोगी को अनुमति नहीं है।'' ईडी ने अदालत को बताया कि "टाइप 2 मधुमेह होने के बावजूद अरविंद केजरीवाल हाई शुगर वाली चीजों का सेवन कर रहे हैं। वे रोजाना 'आलू पूरी', आम, मिठाई खा रहे हैं।

वहीं, अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ईडी के वकील की दलीलों का विरोध करते हुए कहा कि जांच एजेंसी यह बयान मीडिया के लिए दे रही है। अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा क‍ि उनका फास्टिंग शुगर 243 था, जो बहुत अधिक है. केजरीवाल को डॉक्टर द्वारा निर्देशित भोजन ही दिया जा रहा है. वहीं, ईडी ने कोर्ट को बताया क‍ि अरविंद केजरीवाल चीनी वाली चाय पी रहे है। ED ने कहा कि हमने केजरीवाल के शुगर लेवल को लेकर जेल ऑथारिटी से रिपोर्ट मांगी गई थी और केजरीवाल के डाइट चार्ट को भी मांगा था।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल की फास्टिंग शुगर 173 से 267 तक गया है। कोर्ट ने कहा कि यह जेल ऑथरिटी से केजरीवाल की डाइट का चार्ज मांगेगी। राउज ऐवन्यू कोर्ट ने जेल ऑथरिटी से अरविंद केजरीवाल का डाइट चार्ज मांगा है। राउज़ ऐवन्यू कोर्ट में कल यानी शुक्रवार को मामले की सुनवाई करेगी।


Copy