BIG BREAKING : बिहार में धंसा एक और पुल का पिलर, नहीं झेल पाया पानी का दबाव, उठ रहे कई सवाल, मुश्किल में 60 हजार आबादी

Edited By:  |
Reported By:
 Another bridge pillar sunk in Kishanganj  Another bridge pillar sunk in Kishanganj

KISHANGANJ :बिहार में पुल के गिरने और पिलर धंसने का सिलसिला जारी है। बीते 15 दिनों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कई पुल या तो जमींदोज हो चुके हैं या फिर उनका पिलर धंस चुका है। ताजा मामला किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड का है, जहां तेज बारिश के बाद नदी का जलस्तर बढ़ गया, जिससे बूंद नदी पर बना पुल का पिलर करीब एक फीट धंस गया है।

यह पुल ठाकुरगंज के पथरिया पंचायत स्थित खोशी डांगी गांव में तत्कालीन सांसद मो. तस्लीमुद्दीन के सांसद कोष से 2007-2008 में बनाया गया था लेकिन रविवार को पानी का दवाब नहीं झेल पाया और पिलर एक से डेढ़ फीट धंस चुका है। स्थानीय पूर्व मुखिया जवाहर सिंह ने बताया कि यह पुल तीन से चार पंचायतों को जोड़ता है और अगर पुल धराशायी हो जाता है तो 50 से 60 हजार आबादी प्रभावित होगी।

उन्होंने बताया कि पुल के गिर जाने से अनानास, केला, चायपत्ती सहित अन्य फसलों की खेती करने वाले किसान जो हर दिन बंगाल जाते हैं, उन्हे काफी परेशानी होगी। स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि पुल धीरे-धीरे धंस रहा है। अगर अभी इसे ठीक करने के लिए कार्य नहीं करवाया जाता तो जल्द ही पुल पूरी तरह धराशायी हो जाएगा। ग्रामीणों द्वारा स्थानीय प्रशासन को मामले से अवगत करवाने की बात कही गई है। लोग पुल की मरम्मती की मांग कर रहे हैं।