UPSC परीक्षा में गोपालगंज के लाल ने कर दिया कमाल : जिद और जुनून से मिली सफलता, बधाई देने वालों का लगा तांता

Edited By:  |
Reported By:
Aniket Kumar Dubey of Gopalganj appeared in UPSC exam did wonders Aniket Kumar Dubey of Gopalganj appeared in UPSC exam did wonders

GOPALGANJ : UPSC CSE का रिजल्ट जारी हो गया है। संघ लोक सेवा आयोग की ओर से UPSC मेंस 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। गोपालगंज के हजियापुर मोहल्ले के रहनेवाले अनिकेत कुमार दूबे ने 226वां रैंक हासिल कर जिले का नाम रौशन किया है। अनिकेत कुमार दूबे को लगातार पांचवीं बार में सफलता मिली है. उनके पिता शंभू दूबे और माता नीता देवी दोनों गर्वमेंट स्कूल में टीचर हैं.

गोपालगंज के लाल कर दिया कमाल

मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग की ओर से 2023 का रिजल्ट जारी किए जाने के बाद जैसे ही सूचना मिली, परिवार के साथ-साथ मोहल्ले के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गयी. अनिकेत कुमार दूबे के घर पर पहुंचकर बधाई देनेवाले लोगों का तांता लग गया. अनिकेत कुमार दूबे के पिता ने बताया कि उनके तीन बेटों में अनिकेत बड़ा बेटा है और एक बेटी है. बचपन से गोपालगंज में केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाई की.

जिद और जुनून से मिली सफलता

केंद्रीय विद्यालय में 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद शालीमार बाग केंद्रीय विद्यालय दिल्ली में 12वीं तक की पढ़ाई की. उसके बाद स्नातक कर UPSC की तैयारी शुरू कर दी. अनिकेत कुमार दूबे के पिता ने बताया कि उनकी माता ख्वाजेपुर में गर्वमेंट विद्यालय में टीचर हैं.

उन्होंने बताया कि बचपन से IPS बनने का जुनून था इसलिए लगातार पांचवीं बार परीक्षा दी. चार बार के एग्जाम में पासआउट नहीं होने पर हार नहीं मानी और जिद के साथ-साथ जुनून ने देश की सर्वेच्च परीक्षा में सफलता दिलायी.


Copy