सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक : बिहार विधानमंडल सत्र को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक, स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने सभी से की सहयोग की अपील

Edited By:  |
Reported By:
 All-party meeting held regarding Bihar Legislature session, Speaker Awadh Bihari Chaudhary appealed for cooperation from everyone  All-party meeting held regarding Bihar Legislature session, Speaker Awadh Bihari Chaudhary appealed for cooperation from everyone

Desk: 6 नवंबर से शुरू होने वाले बिहार विधानमंडल सत्र के सफल संचालन के लिए अध्यक्ष अवध विहारी चैधरी की अध्यक्षता में सभी दलों के दलीय नेताओं की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अध्यक्ष ने कहा कि इस सत्र के सफल और शांतिपूर्ण संचालन हेतु यह महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है। मुझे विश्वास है कि आगामी सत्र में इस सदन में जनहित के विषयों पर सार्थक विचार-विमर्श होगा एवम् सत्ता पक्ष तथा विपक्ष परस्पर सहयोग से जन समस्याओं का समाधान करेंगे।


इस सत्र के सफल एवं शांतिपूर्ण संचालन हेतु मेरा यह प्रयास रहेगा कि स्थापित परंपराओं,नियमों एवं बिहार विधान सभा की प्रक्रिया तथा कार्य संचालन नियमावली के प्रावधानों के तहत आप सभी के सहयोग से सदन में सकारात्मक माहौल में चर्चा हो। सदस्यों द्वारा जनहित में सरकार से पूछे गए प्रश्नों के उत्तर ससमय प्राप्त हों,यह सरकार से अपेक्षा है। व्यवस्थित ढंग से सदन चलाने में नेता प्रतिपक्ष से सकारात्मक सहयोग प्राप्त होगा,ऐसी मेरी अपेक्षा है।


बैठक के दौरान उपस्थित संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चैधरी ने सरकार की ओर से आश्वस्त किया कि सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है एवं सदस्यों के द्वारा जनहित के मामलों पर पूछे जाने वाले प्रश्नों का सटीक उत्तर सदन में दिया जायेगा । उपस्थित सभी दलीय नेताओं ने अध्यक्ष को आगामी सत्र के सफल संचालन हेतु शुभकामनाएं दीं।

बैठक में संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चैधरी, नेता विरोधी दल विजय कुमार सिन्हा, ऊर्जा तथा योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव, ग्रामीण विकास मंत्री सह-मुख्य सचेतक सत्तारूढ़ दल श्रवण कुमार, मुख्य सचेतक, मुख्य विरोधी दल जनक सिंह, कांग्रेस की ओर से शकील अहमद खां, सीपीआई (एम) विधायक दल के नेता अजय कुमार, सदस्य अख्तरूल ईस्लाम शाहीन, सहित बिहार विधान सभा के सचिव राज कुमार उपस्थित थे ।