BIG BREAKING : तीसरी बार NSA बने अजित डोभाल, मोदी सरकार ने इस अफसर का भी बढ़ा दिया कार्यकाल

Edited By:  |
 Ajit Doval becomes NSA for the third time  Ajit Doval becomes NSA for the third time

NEW DELHI : मोदी 3.0 सरकार बनने के बाद पीएम मोदी ने एकबार फिर बड़ा फैसला लिया है और तीसरे कार्यकाल में अजित डोभाल को फिर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बना दिया है। अजित डोवल तीसरी बार भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बनाए गए हैं।

तीसरी बार NSA बने अजित डोभाल

इसके साथ ही रिटायर्ड IAS अधिकारी पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति प्रधानमंत्री के कार्यालय में की गई है। साथ ही उनके कार्यकाल के दौरान उन्हें वरीयता तालिका में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा।

बता दें कि अजित डोवल और पीके मिश्रा का कार्यकाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही पूरा होगा। इस बाबत एक लेटर जारी कर कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अजित डोवल को एनएसए के रूप में नियुक्ति दी है। बता दें कि 10 जून से यह आदेश प्रभावी होगा।

अजित डोवल की नियुक्ति को लेकर जारी किए गए लेटर में आगे कहा गया है कि उनकी नियुक्ति पीएम मोदी के कार्यकाल के साथ या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, समाप्त हो जाएगी। कार्यकाल के दौरान उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्ज दिया जाएगा। साथ ही उनकी नियुक्ति की शर्तें और नियम अलग से अधिसूचित किए जाएंगे।

वहीं, रिटायर्ड आईएएस पीके मिश्रा की अगर बात करें तो वो भी अपने पद पर बने रहेंगे। उन्हें 10 जून 2024 से प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।