पंचर की दुकान से जज तक का सफर : यूपी के अहद अहमद ने कर दिया कमाल, बगैर कोचिंग ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की परीक्षा पास कर बने जज, परिजन समेत लोगों में खुशी

Edited By:  |
Reported By:
 Ahad Ahmed of UP did wonders, became a judge by passing Judicial Magistrate exam without coaching, happiness among people including his family.  Ahad Ahmed of UP did wonders, became a judge by passing Judicial Magistrate exam without coaching, happiness among people including his family.

Desk:उत्तर प्रदेश‌ के प्रयागराज से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे पढ़कर हर किसी को प्रेरणा मिलेगी।प्रयागराज रहने वाले अहद अहमद ने देश के सामने एक शानदार उदाहरण पेश किया है।कुछ साल पहले तक अपने पिता के साथ साइकिल का पंचर बनाने वाले अहद अब जज की कुर्सी पर बैठेंगे।उनकी इस सफलता से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

जज की कुर्सी पर बैठेंगे अहद

बीते माह 30 अगस्त को उत्तर प्रदेश में PCS J यानी ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की भर्ती के नतीजे घोषित हुए। इस लिस्ट में अहद अहमद का भी नाम शामिल था।अहद को यह सफलता उनके पहले प्रयास में ही मिल गई।अहद को अपनी पढ़ाई पर इतना विश्वास था कि इस परीक्षा के लिए उन्होंने किसी भी प्रकार की कोई कोचिंग नहीं ली और खुद पढ़कर ये परीक्षा पास की है।


परिवार में खुशी का माहौल

एक पंचर बनाने वाले के बेटे की इस बड़ी सफलता से पूरे परिवार में खुशी है।इस खुशी में प्रयागराज के लोग भी शामिल हो रहे हैं। हर कोई अहद और उनके परिवार को बधाई दे रहा है। अहद की यह सफलता इसलिए बड़ी है,क्योंकि साइकिल का पंचर बनाने वाले इंसान ने बहुत मुश्किल से अपने बेटे को पढ़ा-लिखाकर उसे इस मुकाम तक पहुंचाया है।


अहद की मां ने निभाई अहम भूमिका

अहद आज जज बने हैं तो इसके पीछे उनकी मां की बहुत अहम भूमिका है। वो जानती थी कि केवल एक व्यक्ति के पैसे से बेटे को पढ़ाने का उनका सपना पूरा नहीं हो पाएगा। इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया कि अपने बेटे को पढ़ाने के लिए वो लेडीज कपड़ों की सिलाई करेंगी।

अहद अहमद ने क्या कहा

मीडिया से बातचीत करते हुए अहद ने बताया कि उनके माता-पिता ने कई मुश्किलों का सामना करते हुए उन्हें पढ़ाया है।अहद ने ये भी बताया कि उनके माता-पिता ने उन्हें हमेशा ईमानदारी से काम करने की सीख दी है,जिसे वो जिंदगी भर नहीं भूलेंगे।अहद ने गर्व के साथ कहा कि उन्हें किसी को ये बताने में कभी भी झिझक नहीं होगी कि वे एक पंचर बनाने वाले के बेटे हैं।


Copy