अग्निवीर आंदोलन में नक्सली : ट्रेनों को किया था आग के हवाले, पुलिस ने किया अरेस्ट तो हुआ खुलासा

Edited By:  |
Reported By:
agniveer andolan me naksali agniveer andolan me naksali

लखीसराय : इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आ रही है लखीसराय से जहां गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली को धर दबोचा है। नक्सली की निशानदेही पर पुलिस ने कई संदिग्ध सामान बरामद किया है। वहीँ पुलिस गिरफ्त में आए नक्सली ने खुलासा करते हुए कहा है कि वह लखीसराय स्टेशन पर ट्रेन में आगजनी की घटना में भी शामिल था।

मामला लखीसराय के कबैया थाना क्षेत्र का है जहां स्पेशल इंटीलेंस ब्यूरो तेलंगाना से सूचना मिलने के बाद एएसपी अभियान मोतीलाल के नेतृत्व में एसटीएफ,एसएसबी और कजरा पुलिस ने छापेमारी कर SAC , स्पेशल एरिया कमिटी मेंबर हार्डकोर नक्सली मनश्याम दास उर्फ राहुल उर्फ सुदामा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर पांच डेटोनेटर,छह जिंदा कारतूस, नक्सल साहित्य,रसीद, पांच मोबाइल, एक माउस एवं दो आधार कार्ड बरामद किया है। फिलाहाल पूछताछ के बाद गिरफ्तार नक्सली को जेल भेज दिया गया है। जानकारी मिल है कि गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली मनश्याम दास बांका जिला के चेड़ैया गांव का रहने वाला है।

वहीँ एसपी पंकज कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि तेलंगाना इंटेलीजेंस ब्यूरो सूचना मिली कि SAC मेंबर मनश्याम दास लखीसराय शहर के कबैया थाना क्षेत्र में 2020 से रह रहा था। यह PBPJSAC का हेड प्रवेश दा एवं BJSZC का सेक्रेटरी अरबिंद यादव के लिए कुरियर का काम कर रहा था । लखीसराय में रहकर संगठन को मजबूत करने का काम कई सफेदपोशों की मदद से कर रहा था। जिसको लेकर कुल सात लोगों के विरुद्ध मामला भी दर्ज किया गया है। इन लोगों के द्वारा अग्निपथ अग्निपथ स्कीम के विरोध में लखीसराय स्टेशन पर ट्रेन में आगजनी की घटना में भी संलिप्तता पाई गई है।


Copy