एजेंसी दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी : 4 युवकों ने मिलकर लगाया चूना, जानिए पूरी स्टोरी

Edited By:  |
Reported By:
agency dilwane ke nam par lakhon ki thagi agency dilwane ke nam par lakhon ki thagi

बेगूसराय : खबर आ रही है बिहार के बेगूसराय से जहां जैविक खाद की ऐजेंसी दिलवाने के नाम पर सवा सात लाख रुपये ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी के शिकार पीड़ित ने खोदावंदपुर थाना में मामला दर्ज कराया है। ठगों ने पीड़ित से कहा कि वह अपनी कंपनी का ऐजेंसी खोदावन्दपुर में खोलना चाहता है और यह स्थान उसके लिए उपयुक्त है।

जानकारी मिल रही है कि खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी तरुण कुमार रौशन ने बताया कि ग्रीन अर्थ बायो टेक्नोलॉजी से जुड़ें चार युवक सोनू चौहान, दिव्यांश, आरके पाण्डेय व सतीश सिंह 21 दिसंबर को उसके घर पर आये थे । उसमें से एक युवक ने अपना नाम आरके पाण्डेय बताया और कहा कि वह ग्रीन अर्थ बायो टेक्नोलॉजी का मैनेजर है।

चारों युवकों ने उससे कहा कि वह अपनी कंपनी का ऐजेंसी खोदावन्दपुर में खोलना चाहता है और यह स्थान उसके लिए उपयुक्त है। चारों युवकों ने ऐजेंसी दिलवाने के नाम पर 9 लाख रुपये मांगा बाद में सात लाख रुपए में एजेंसी देने की बात तय हुई ‌।

पीड़ित ने बताया कि उसने 22 दिसंबर को दो लाख रुपये, 25 दिसंबर को एक लाख रुपये, 30 दिसंबर को दो लाख रुपये एवं 11 जनवरी को दो लाख 15 हजार रुपये दिया । इसके अलावे दस हजार रुपये भी उसे दिये। रुपये देने के बाद इन युवकों से कोई संपर्क नहीं हुआ।

बार बार संपर्क करने पर जैविक खाद जल्दी मिलने की बात बताई गई लेकिन 16 जनवरी तक जैविक खाद नहीं पहुंचा। शक होने पर जब बेगूसराय इंडियन बैंक में पता करने गया तो वहां ठगी का मामला सामने आया। पीड़ित के द्वारा दिये गये आवेदन पर 19 जनवरी को प्राथमिकी थाना दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गयी है।


Copy