खेल विभाग के गठन के बाद एक्शन में सरकार : इन दो IAS अफसरों को मिला अतिरिक्त प्रभार, दी बड़ी जिम्मेदारी

Edited By:  |
Reported By:
 After the formation of Sports Department Nitish Kumar Additional charge given to these two IAS officers  After the formation of Sports Department Nitish Kumar Additional charge given to these two IAS officers

PATNA : बिहार में खेल विभाग के गठन के बाद नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और दो IAS अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दे दी है। खेल विभाग के गठन की मंजूरी मिलते ही अब इस विभाग में दो बड़े अफसरों की तैनाती कर दी गई है।

दो IAS अफसरों को मिला अतिरिक्त प्रभार

खेल विभाग के गठन के बाद सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव बी. राजेन्दर को खेल विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं, ब्रेडा के MD महेन्द्र कुमार को खेल निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। गौरतलब है कि खेल विभाग के गठन के बाद अब कुल 45 विभाग होंगे।

बिहार में स्पोर्ट्स कल्चर होगा विकसित

नीतीश सरकार द्वारा अब खेल विभाग के गठन के बाद बिहार में स्पोर्ट्स कल्चर को बढ़ावा देने के लिए कई काम किए जाएंगे। साथ ही खिलाड़ियों के कल्याण से संबंधित कार्य भी होंगे। बिहार में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को भी बढ़ावा दिया जाएगा ताकि खिलाड़ियों को मूलभूत सुविधाएं मिल सके।

इसके साथ ही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण से संबंधित कार्य भी किए जा सकेंगे। साथ ही खेल से संबंधित संस्थाओं का भी गठन किया जा सकेगा।


Copy