'ऐ तोतवा,किधर है तेरा मालिक' : शराब तस्कर को पकड़ने पहुंचे दारोग़ा ने पूछा सवाल, पुलिसकर्मी रह गए सन्न

Edited By:  |
ae tota kidher hai tera malik ae tota kidher hai tera malik

गया : अजीबो गरीब मामला सामने आ रहा है बिहार के गया से जहां शराब तस्कर को पकड़ने पहुंची पुलिस के हाथ ना तो शराब की खेप लगी और ना ही शराब तस्कर। हाथ लगा भी तो पिंजड़े में बंद एक तोता। फिर क्या था मौके पर मौजूद पुलिस इस पक्षी से ही पूछताछ करने लगी। दारोगा ने तोते से पहला सवाल पूछा कि ऐ तोतवा,बता किधर है तेरा मालिक... ।

मामला गया के गुरुआ थाने का बताया जा रहा है जहां शराब तस्करी की सूचना पर छापा मारने पहुंची पुलिस टीम के हाथ कुछ ना लगा। दरअसल पुलिस के पहुंचने की भनक लगते ही शराब की खेप के साथ तस्कर भी मौके से फरार हो गए। मौके से पुलिस के हाथ लगा भी तो सिर्फ एक तोता। तोते ने घर में बाहरी व्यक्ति को देखा तो वह जोर- जोर से आवाज निकालने लगा। फिर क्या पुलिस ने तोते से ही पूछताछ शुरू कर दी। इस दौरान दारोगा कन्हैया कुमार ने तोते से पूछा- ये तोतवा, अमृत मल्लाह कहां गया। इधर, तोता कटोरा-कटोरा बोलने लगा। इस पर दरोगा ने सवाल किया- कटोरा में दारू बनता है। फिर पूछा-अमृत मल्लाह कहां गया। तुम्हारा मालिक कहां गया है। तुमको छोड़कर भाग गया है।

जब तोते से कोई जवाब नहीं मिला तो दरोगा ने पूछा- अच्छा मिट्‌ठू (तोता) बताओ तो अमृत मल्लाह कटोरे में शराब बनाता है। इस पर भी तोता कुछ नहीं बोला। वह सिर्फ कटोरा-कटोरा ही बोलता रहा। इतने में मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने भी दारोगा से कहा कि साहब पूछिए-पूछिए शायद कुछ बता ही दे।

जाइए, जाइए...जल्दिए जाइए... : CM नीतीश ने कुशवाहा से कह दी सीधी बात, बयानबाजी बर्दाश्त नहीं

वहीँ पूछताछ का वीडियो वीडियो वायरल होने के बाद दारोगा कन्हैया कुमार ने बताया कि रात में छापेमारी के दौरान अमृत मल्लाह घर में नहीं मिला। ना ही उसके परिवार के कोई सदस्य घर में मिले। वहां एक तोता मिला। वह बहुत शोर मचा रहा था। यह देख उनके मन में आया कि क्यों न इससे ही बातचीत की जाए। शायद कुछ राज निकल आएंगे, लेकिन तोता कटोरा-कटोरा के अलावा कुछ नहीं बोला। उसके मालिक अमृत मल्लाह का नाम लिया तो वह चुप्पी साध गया। अपनी गर्दन झुका कर कुछ पल के लिए शांत हो गया, लेकिन जैसे ही मैंने मिट्ठू बोला वह फिर कटोरा-कटोरा बोलने लगा। बस इतनी ही बात हुई उससे।


Copy