बागी नेताओं पर कार्रवाई शुरू : JMM ने चमरा लिंडा को किया सस्पेंड, बगावत कर लोहरदगा से चुनाव लड़ने की सजा

Edited By:  |
Action started against rebel leaders: JMM suspended rebel Chamra Linda, punished for rebelling and contesting elections from Lohardaga Action started against rebel leaders: JMM suspended rebel Chamra Linda, punished for rebelling and contesting elections from Lohardaga

रांची : लोहरदगा लोकसभा सीट ने निर्दलीय पर्चा दाखिल करने वाले JMM विधायक चमरा लिंडा पर पार्टी ने कार्रवाई की है. उन्हें पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है. इसके लिये JMM महासचिव विनोद पांडेय की ओर से पत्र जारी किया गया है. पत्र में लिखा गया है कि पार्टी के केन्द्रीय समिती के अध्यक्ष शिबू सोरेन के निर्देश पर ये कार्रवाई की गई है. उन्हे पार्टी के सभी पदों से मुक्त कर दिया गया है. चमरा लिंडा पर लोहरदगा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन कर गठबंधन धर्म के विपरीत काम करने का आरोप लगा है.

दरअसल गठबंधन के तहत लोहरदगा लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में गई है. यहां से कांग्रेस ने सुखदेव भगत को टिकट दिया है. बावजूद इसके चमरा लिंडा ने लोहरदगा सीट ने नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया. आपको बता दें चमरा लिंडा बिशुनपुर से JMM के विधायक हैं. इसके बाद भी उन्होंने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया था. ऐसे में JMM के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने भरोसा जताया था कि चमरा लिंडा अपना नामांकन वापस ले लेंगे. हालांकि उन्होंने नामांकन वापस नहीं लिया. जिसके बाद JMM ने कार्रवाई करते हुए चमरा लिंडा को पार्टी के सभी पदों से सस्पेंड कर दिया.

आपको बता दें लोहरदगा लोकसभा सीट से समीर उरांव बीजेपी प्रत्याशी हैं. ऐसे में चमरा लिंडा के निर्दलीय चुनाव में आने से कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ गई है. राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि चमरा लिंडा के चुनावी मैदान में उतरने से कांग्रेस प्रत्याशी सुखदेव भगत को नुकसान है. हालांकि अब जब पार्टी से निलंबित कर दिया गया है तो ऐसे में देखने वाली बात होगी क्या JMM के इस कदम से उनके वोट प्रतिशत पर प्रभाव पड़ता है या नहीं.

रांची से दीपक कुमार की रिपोर्ट..


Copy