अचानक घर में घुस आया मगरमच्छ : तबेला में बंधे भैंस से हो गयी जोरदार भिड़ंत, जाने पूरा मामला...

Edited By:  |
achanak ghar me ghus aaya magarmachh achanak ghar me ghus aaya magarmachh

पश्चिम चंपारण के बगहा में उस वक़्त अफरा तफरी मच गई जब एक मगरमच्छ एक घर में अचानक से घुस आया और वहां तबेला में बंधे भैंस पर हमला करने का प्रयास करने लगा। अचानक हुए इस हमले से भैस उछल कूद मचाने लगी जिससे घर और आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। घटना NH -727 और गंडक नदी के बीच बसे शहर के शास्त्रीनगर अंतर्गत वार्ड संख्या 15 की है जहाँ शम्भू गिरी के घर मे देर रात्रि एक मगरमच्छ घुस आया।

जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई । जब सूचना के बाद वन विभाग की टीम नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने बांस बल्ली के सहारे मगरमच्छ को भारी मशक्कत के बाद नदी की ओर जाने पर विवश किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि बथान में बांधी गई भैंस अचानक रम्भाने लगी। भैंस की आवाज सुन कर घर के सदस्य जब बथान में पहुंचे तो वहां का नजारा देख सभी दंग रह गए। उन्होंने देखा की एक मगरमच्छ तबेले में बंधे भैस पर हमला कर रहा था ।

घर वालों ने शोर मचाना शुरू किया तो अगल बगल के लोग इकठा हो गए और मगरमच्छ को देख वन विभाग के अधिकारियों को फोन किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि जब उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी तो उन्होंने अपना रेंज न होने का हवाला दे दिया। वन विभाग से सहायता ना मिलने पर मुहल्ले में घण्टों अफरातफरी और दहशत का माहौल बना रहा।

बता दें कि देर रात से लगातार बारिश हो रही है लिहाजा मगरमच्छ के रेस्क्यू में लोगों को काफी मशक्कत करना पड़ा। ग्रामीणों के मुताबिक गण्डक नदी को मगरमच्छ और घड़ियालों के सरंक्षण के लिए आश्रयणी क्षेत्र बनाया गया है। गण्डक नदी नजदीक होने की वजह से मगरमच्छ रिहायशी इलाके में पहुंच गया था।


Copy