जालसाजी : PATNA के बाढ़ में नकली सोना पर 55 लाख का गोल्ड लोन लेकर आरोपी फरार

Edited By:  |
Reported By:
Accused absconding after taking gold loan of Rs 55 lakh on fake gold in Barh of Patna Accused absconding after taking gold loan of Rs 55 lakh on fake gold in Barh of Patna

BARH:- नकली सोना के बदले बैंक से गोल्ड लोन लेकर 55 लाख रुपया हड़पने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।इस मामले की जांच संबंधित बैंक के साथ ही पुलिस की टीम शुरू कर दी है.वहीं मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी फरार हो गए हैं.


यह मामला पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल क्षेत्र का है.इस जालसाली बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखा में में किया गया है.पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है। इस मामले को लेकर बीओआई ढीबर शाखा के मैनेजर धीरज कुमार महाराज ने 16 जालसाज खाताधारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस बाढ़ थाने में दर्ज कराया है। इस मामले में शातिर गोल्ड वैलुअर बख्तियारपुर के हकीकतपुर के ईशा ज्वेलर्स के संचालक सुमित कुमार के द्वारा ही नकली को असली सोना बताकर मूल्यांकन रिपोर्ट बैंक को दी गई थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर बैंक के द्वारा आंख मूंदकर लोन निर्गत किया गया। सुमित पर कई केस दर्ज हो चुके हैं ।


मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2021 और 22 में 16 खाता धारकों को गोल्ड लोन स्वीकृत किया गया था,जिसमें नकली सोना जमा करके लोन पास किया गया था.मामले का खुलासा होने के बाद बैंक ऑफ़ इंडिया के उच्च अधिकारियों ने भी इस सनसनीखेज मामले की विभागीय जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने शातिर जालसाजो और बेलुअर सुमित कुमार को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है।अभी सभी आरोपी फरार हो गए हैं।


बताते चलें कि इससे पहले भी बांक ऑफि इंडिया की शाखा से नकली सोना के बदले गोल्ड लेने का मामला सामने आया था.पुलिस अभी इस मामले की गुत्थी सुलझा भी नहीं पाई थी कि उससे पहले एक दूसरा मामला सामने आ गया है.


Copy