ACB ने की बड़ी कार्रवाई : हारादाग पंचायत की मुखिया और उसके पति 25 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार

Edited By:  |
acb ne ki badi karrawai acb ne ki badi karrawai

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से जहां रमना प्रखंड के हारादाग पंचायत की मुखिया और उसके पति को एसीबी की टीम ने 25 हजार रुपये घूस लेते दबोचा है. दोनों को गिरफ्तार कर एसीबी की टीम मेदिनीनगर ले गयी है. मुखिया पर पंचायत के एक व्यक्ति ने डोभा निर्माण में 25 हजार घूस मांगने का आरोप लगाते हुए एसीबी से शिकायत की किया था.


हारादाग पंचायत के बिगू चौधरी नामक व्यक्ति ने एसीबी को बताया था कि मनरेगा के तहत उसके पंचायत में एक डोभा स्वीकृत हुआ था. जिसे वह लेना चाहता था. जिसके लिए नामित करने और उपयोगिता प्रमाण पत्र की जरूरत पड़ती है. पंचायत सेवक, रोजगार सेवक और उपमुखिया बृजलाल विश्वकर्मा ने उपयोगिता प्रमाण पत्र में हस्ताक्षर कर दिया था.


लेकिन मुखिया प्रमिला देवी हस्ताक्षर के लिए 25 हजार रुपये की मांग कर रही थी. लेकिन वह घूस देना नहीं चाहता था. इसके बाद उसने सारी बात आवेदन के माध्यम से एसीबी को बताई. एसीबी ने मामले में छानबीन कर आरोप को सही पाया. मुखिया को रंगेहाथ पकड़ने के लिए एसीबी ने एक टीम का गठन किया था. गुरुवार को टीम ने हारादाग से बिगू चौधरी से 25 हजार रुपये लेते मुखिया और उसके पति को रंगे हाथ पकड़ लिया. उधर मुखिया के गिरफ्तारी से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है.



Copy