अब मुसहर परिवार आसानी से बना सकेंगे अपना घर : मुख्यमंत्री के निर्देश पर 10 मुसहर परिवारों के बीच ज़मीन पट्टा का हुआ वितरण

Edited By:  |
Reported By:
ab mushar pariwar aasani se bana sakenge apana ghar ab mushar pariwar aasani se bana sakenge apana ghar

पलामू : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देशानुसार पलामू के नीलांबर-पीताम्बरपुर प्रखंड के नौडीहा पंचायत स्थित कोइरीपतरा गांव में 10 मुसहर परिवार के बीच आवासीय भूमि का पट्टा वितरण किया गया. सभी परिवारों को सरकार की ओर से 3-3 डिसमिल आवासीय भूमि बंदोबस्त की गयी है. अब मुसहर परिवार आवंटित भूमि पर अपना घर बनाकर रह सकेंगे. साथ ही, घर बनाने के लिये सभी मुसहर परिवार को अंबेडकर आवास योजना से जल्द लाभान्वित किया जायेगा. मालूम हो कि पूर्व में भी जिले के लोगों को जमीन का पट्टा उपलब्ध कराया गया था.

मुसहर परिवारों का आधार कार्ड बनवाने का निर्देश

मुख्यमंत्री के निर्देश पर वैसे मुसहर परिवार जिनका अब तक आधार कार्ड नहीं बना है,उनको चिह्नित करते हुए सभी का आधार कार्ड बनाया जायेगा. इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने सभी परिवार को सरकारी योजनाओं यथा सर्वजन पेंशन योजना,मुख्यमंत्री पशुधन योजना आदि से लाभान्वित करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री के आदेश के आलोक में जिले के अन्य स्थानों में रह रहे मुसहर परिवारों को भी चिह्नित कर उन्हें सरकारी योजनाओं से जोड़ने की दिशा में कार्य किया जाएगा.

मुख्यमंत्री के आदेश पर मुसहर परिवारों को भूमि का पट्टा एवं सरकार की विभिन्न योजनाओं से लगातार जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इसी कड़ी में मुसहर परिवारों को भूमि का पट्टा वितरित किया गया.


Copy