आजसू सभी विधासनभा में लगायेगा जनपंचायत : पार्टी सम्मान, रोजगार और अधिकार के लिए चलाएगी व्यापक आंदोलन

Edited By:  |
Reported By:
aajsu sabhi vidhansabha mai lagayega janpanchayet aajsu sabhi vidhansabha mai lagayega janpanchayet

रांची: सम्मान,रोजगार और अधिकार के लिए आजसू पार्टी व्यापक आंदोलन चलाएगी.इसको लेकर पार्टी के तरफ से सभी विधासनभा में जनपंचायत लगाया जायेगा.27मार्च को आजसू पार्टी केंद्रीय समिति की बैठक गिरिडीह में आयोजित कर रणनीति तैयार करेगी.यह बातें पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित बैठक में पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा.इससे पहले रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने वाली पार्टी की नवनिर्वाचित विधायक सुनीता चौधरी को सम्मानित किया गया.

प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि सरकार झारखंड एवं झारखंडियों के वर्तमान और भविष्य दोनों के साथ खिलवाड़ कर रही है.स्थानीयता झारखंड की भावनाओं से जुड़ा विषय है और इस पहचान के आधार पर नियोजन यहां की स्वभाविक मांग है.आजसू पार्टी नियोजन के विषय पर हर प्लेटफार्म के माध्यम से सरकार से जवाब मांग रही है,लेकिन ना ही सदन और ना ही मीडिया या अन्य पब्लिक डोमेन में सरकार की ओर से कोई जवाब आ रहा.यह अफसोसजनक है.

उन्होंने कहा कि समाज का हर वर्ग हताश-निराश है.झामुमो-कांग्रेस की सरकार ने सबसे ज्यादा युवाओं को ठगा है.राज्य के लाखों नौजवान नौकरी,वेकैंसी,परीक्षा को लेकर बेचैनियों से गुजर रहे हैं.उन बेचैनियों को खत्म करने के लिए क्या तैयारियां हैं और अब तक कितने युवाओं को नौकरी दी गई,कितनी वैकेंसियां निकाली गई हैं,यह बताने में सरकार को नजरें नहीं चुरानी चाहिए.बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा भी धरी रह गई.दरअसल यह पढ़े-लिखे नौजवानों की भावनाओं से खिलवाड़ है.झारखंड एवं झारखंडियों के पहचान,सम्मान,रोजगार और अधिकार के लिए आजसू पार्टी व्यापक आंदोलन करेगी.

बैठक के दौरान सुदेश कुमार महतो ने सभी पदाधिकारियों को रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव की जीत की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जीत की जिद के साथ आगे बढ़ने का आह्वान किया.

बैठक में मुख्य रुप से अखिल झारखंड बुद्धिजीवी मंच के प्रदेश अध्यक्ष डोमन सिंह मुंडा तथा उपाध्यक्ष प्रो. यूसी मेहता, आजसू पार्टी के प्रधान महासचिव रामचंद्र सहिस एवं राजेंद्र मेहता, केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो, केंद्रीय उपाध्यक्ष रोशन लाल चौधरी, हसन अंसारी, सपन सिंह देव तथा कुशवाहा शिवपूजन मेहता, केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो, केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत, अनुशासन समिति प्रमुख सुबोध प्रसाद सहित सभी विधानसभा प्रभारी, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, कार्यकारी जिलाध्यक्ष तथा अनुषंगी इकाई के प्रदेश अध्यक्ष तथा प्रदेश संयोजक मुख्य रुप से मौजूद रहे.


Copy