आधा दर्जन मरीजों की निकाली आंख : मोतियाबिंद का इलाज कराने गए थे सभी, जांच टीम गठित

Edited By:  |
Reported By:
 aadha darjan mareejon ki nikali aankh  aadha darjan mareejon ki nikali aankh

मुजफ्फरपुर में एक आई हॉस्पिटल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने गए कई मरीजो का इंफेक्शन के कारण आंख खराब हो गई है। वही आधा दर्जन मरीजो की आंखे निकाली गई। जानकारी मिल रही है कि मुजफ्फरपुर जिले के एक निजी संस्था द्वारा चलाए जा रहे अस्पताल में दर्जनों मरीज मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाने पहुंचे थे। जिनकी आंखे खराब हो गई है। वही,कई मरीजो के आंखों को निकाल लिया गया है।

पीड़ित के परिजनों ने सिविल सर्जन से किया शिकायत

पूरे मामले में पीड़ित के परिजनों ने मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन विनय शर्मा से लिखित शिकायत दिया है। सिविल सर्जन ने मामले में संज्ञान लेते हुए 4 सदस्यीय टीम का गठन किया है। सिविल सर्जन ने कशिश न्यूज़ को बताया कि शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की जा रही है। वही जांच का नेतृत्व कर रहे ACMO डॉ. एसपी सिंह ने बताया हैं कि आई हॉस्पिटल के ओटी से सैम्पल लिया गया है। वही बीमार कई लोगों को इलाज के लिए skmch भेजा गया हैं।

आपरेशन के बाद शुरू हो गया था आंखों में दर्द

वहीँ पीड़ितों के परिजनों ने बताया कि इस महीने के 22 तारीख को उक्त अस्पताल में कैम्प लगा कर कई लोगो का ऑपरेशन किया गया था। जिसमे से करीब 25 मरीजों को आपरेशन के बाद आंखों में दर्द शुरू हो गया। मरीजो ने डॉक्टर से इस मामले की शिकायत की तो डॉक्टर ने आँख में इन्फेक्शन कि बात कह कर अस्पताल के द्वारा ही इन मरीजो को पटना इलाज के लिए ले गए। पटना में डॉक्टरों ने बताया कि एक सक्सेसफुल नही हुआ जिस कारण अब आँख निकालना होगा। उसके बाद मुजफ्फरपुर के आई हॉस्पिटल में लाकर मरीजो का आँख निकाला गया।


Copy