9 सिपाहियों ने लगाई लंबी छलांग बन गए दारोगा : रोहतास SP ने सभी को किया सम्मानित, जानें क्या कुछ कहा

Edited By:  |
9 sipahiyon ne lagai lambi chhalang ban gye daroga 9 sipahiyon ne lagai lambi chhalang ban gye daroga

रोहतास : खबर है रोहतास जिले से जहां पदस्थापित और प्रशिक्षु सिपाहियों ने लगन और कड़ी मेहनत की बदौलत दारोगा भर्ती बहाली में कामयाबी पाई है। जिले के 9 सिपाही अब दारोगा बन गए हैं। वहीँ रोहतास एसपी आशीष भारती के पहल पर शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए संचालित निःशुल्क पुलिस पाठशाला में भाग लेने वाली 9 महिलाएं अंतिम रूप से दरोगा परीक्षा में चयनित हुई हैं।

दरोगा बने सभी सिपाहियों और निशुल्क प्रशिक्षण के अन्य सफल प्रतिभागियों को रोहतास एसपी आशीष भारती ने अपने कार्यालय में सम्मानित किया। इस दौरान एसपी ने इन सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए समाज के रक्षक के तौर पर बेहतर कार्य करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि लगातार मेहनत का नतीजा सामने आया है, जिससे इस परीक्षा में सफलता सभी को मिली है। चयनित दरोगा अपने नए पद पर सही तरीके से दायित्व का निर्वहन कर बिहार पुलिस का नाम रोशन करेंगे।

बता दें कि रोहतास एसपी आशीष भारती के पहल पर पुलिस केंद्र डेहरी में शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए संचालित निःशुल्क पुलिस पाठशाला में प्रशिक्षित सात महिला पुलिस समेत 9 महिलाएं अंतिम रूप से दरोगा परीक्षा में चयनित हुई हैं। जिसमें महिला सिपाही रूबी कुमारी, रिमा कुमारी, निशी कुमारी, राखी कुमारी, सपना कुमारी, प्रिया कुमारी, नारायणी शिवम शामिल हैं। वहीँ इन्द्रपुरी की निवासी श्वेता कुमारी एवं पूनम कुमारी पुलिस केंद्र डेहरी में छात्राएं हैं, जो पुलिस केंद्र डेहरी में संचालित निःशुल्क पुलिस पाठशाला में प्रशिक्षण प्राप्त की हैं।

वहीँ सिपाही रंजीत कुमार और आनंद किशोर पासावन भी अंतिम रूप से दरोगा परीक्षा में चयनित हुए हैं। जबकि पुलिस केंद्र डेहरी में ही प्रशिक्षण लेने वाले जिले के अन्य पुरूष अभ्यर्थी न्यू डिलीयां के प्रमोद कुमार, अमरा के परमेश कुमार, अकोढ़ीगोला के मनीष कुमार सिंह एवं तिलौथू के मुन्ना कुमार भी दारोगा के परीक्षा में सफल हुए हैं। रोहतास पुलिस द्वारा निःशुल्क पुलिस पाठशाला के तहत विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए प्रशिक्षण दी जाती है। इस प्रशिक्षण में छात्र-छात्रा नामांकन करा ट्रेनिंग ले सकते हैं।


Copy