5 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार : माओवादियों के 'झारखंड बंद' के पहले मिली बड़ी सफलता

Edited By:  |
Reported By:
5 lakh reward naxalite arrested Big success before Maoists' 'Jharkhand Bandh' 5 lakh reward naxalite arrested Big success before Maoists' 'Jharkhand Bandh'

RANCHI : माओवादियों का कल 17 अक्टूबर को झारखंड बंद के आह्वान का लातेहार पुलिस ने करारा जवाब देते हुए सब जोनल कमांडर विमल जी उर्फ किशोर सिंह को गिरफ्तार करके माओवादियों को बड़ा आघात पहुंचाने में सफल रही है। गिरफ्तार नक्सली के विरुद्ध राज्य सरकार ने पांच लाख का इनाम घोषित कर रखा था। नक्सली कमांडर की गिरफ्तारी मनिका थानाक्षेत्र के कुमण्डीह जंगल से हुई है।

लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि माओवादियों का शीर्ष कमांडर छोटू जी उर्फ छोटू खेरवार संगठन के अन्य सदस्यों के साथ किसी बड़े वारदात को अंजाम देने के फिराक में घूम रहा है। मामले की सत्यापन के साथ ही सीआरपीएफ 214 और 133 बटालियन सैट की दो टीम के सदर, मनिका, छिपादोहर व गारू थानेदार द्वारा इलाके की घेराबंदी कर संघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

एसपी ने बताया कि इसी दौरान संदिग्ध हालत में व्यक्ति नजर आया। जो पुलिस को देखने के साथ ही भागने लगा। जिसे मुस्तैद जवानों द्वारा धर दबोचा गया। पूछताछ के दौरान खुद की पहचान सब-जोनल कमांडर विमल जी उर्फ किशोर सिंह के रूप में बताया। सत्यापन के बाद उसे मंडलकारा लातेहार भेज दिया गया है।

एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि विमल जी वर्ष 2002 से संगठन में सक्रिय रहा है। इस दौरान सदर थाना के अलावा मनिका, बरवाडीह, छिपादोहर, गारू और बारेसांढ़ थानाक्षेत्र में आजगनी, हत्या समेत दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुका है। इधर माओवादी के बड़े नेता की गिरफ्तारी से लातेहार पुलिस का मनोबल उंचा है। बताते चलें कि महज एक सप्ताह पूर्व जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफल रही थी।


Copy