जिंदा जलाने की कोशिश : DMCH के छात्रों और दुकानदारों के बीच हिंसक झड़प..POLICE जवान भी जख्मी

Edited By:  |
Reported By:
4 ko jinda jalane ki koshish..Police bhi jakhmi 4 ko jinda jalane ki koshish..Police bhi jakhmi

Darbhanga-

दरभंगा के नाका नंबर छह डीएमसीएच इलाका बीती देर रात रणक्षेत्र में बदल गया। चारो तरफ चीख -पुकार मची रही. सिलेंडर के ब्लास्ट के आवाजों से इलाके में दहशत का माहौल बना रहा.

दरअसल विवाद दरभंगा मेडिकल कॉलेज के छात्र और मेडिकल दूकानदार के बीच बहस से शुरू हुआ था। पीड़ित दूकानदार की माने तो मेडिकल कॉलेज के छात्र मेडिकल दुकान से सटे किराना दूकान पर मैगी लेने पहुंचे लेकिन किराना दुकान पर दूकानदार कहीं बाहर गये थे जिसके बाद मेडिकल दुकान पर बैठे स्टाफ से छात्रों ने पूछा की किराना दूकानदार कहां है। जिसपर मेडिकल दूकानदार ने कहा की रुकिये कुछ देर में दूकानदार आ जायेंगे। लेकिन मेडिकल के छात्रों ने खुद का अपमान और स्टाफ पर बदतमीजी का आरोप लगाया और दोनों के बीच बहस तीखी शुरू हो गयी .. और फिर मेडिकल छात्रों ने फोन कर और छात्रो को बुला लिया और हंगामा करते हुए मेडिकल दुकानदार के स्टाफ के चेहरे पर मेडिकल छात्रों ने कैंची से वार कर दिया।इसकै बाद हंगामा बढ़ता गया। हंगामा सुन दुकान के मालिक भी घर से बाहर निकले जिसके बाद मेडिकल दूकानदार और किराना दुकानदार से बहस करते हुए छात्रों के द्वारा पेट्रोल छिड़क कर दुकान को आग के हवाले कर दिया जिसके जद में दुकानदार समेत चार लोग झुलस गये।

वही मेडिकल दुकान के मालिक जावेद खान ने बताया की मेडिकल छात्र और स्टाफ के झगड़े की आवाज घर तक पहुंची जो दुकान के पीछे ही घर में सोये हुए थे। जैसे ही आवाज आई घर से बाहर आये दूकान के आगे भीड़ लगी थी। समझना बुझाना शुरू किया लेकिन मेडिकल छात्रों के हाथ में पेट्रोल था। जिसे शरीर पर फेंकना शुरू कर दिया और साथ ही माचिस भी मार कर ज़िंदा जलाने की कोशिश की जिसमे चार लोग झुलसे है। साथ ही लाठी से भी मारा है जिसमे हाथ टूट गया ..सर भी फट गया है। इसके साथ ही दुकान में रखे करीब 80 लाख के दवा को भी मेडिकल छात्रों ने जला दिया। साथ ही अगल बगल के तीन और दुकान जला दिए।

वही घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ कृष्ण नंदन कुमार जिले के कई थाने की पुलिस के साथ भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण किया। वहीं एसडीपीओ ने कहा की मेडिकल छात्र और दुकानदारों की बहस से शुरू हुआ विवाद बढ गया और चार दुकान को भी जला दिया। साथ ही हमारे दो पुलिस कर्मी भी घायल है। हम सभी यहां कैम्प कर रहे है। स्थिति नियंत्रण में है।

वही मेडिकल छात्रों ने इस मामले पल कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया।फिलहाल आग में झुलसे लोग अस्पताल में भर्ती है और पुलिस कैंप कर रही है.


Copy